अफगानिस्तान में सिलसिलेवार विस्फोट, 19 मरे

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 05:30:33 AM
At least 19 killed in blasts in Afghan capital

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में मारे गए लोगों में से एक के जनाजे के दौरान हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई।

अफागनिस्तान में लगातार हो रहे हमलों के मद्देनजर राष्ट्रपति अशरफ गनी ने लोगों से एकता बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने ट््िवटर पर लिखा, देश हमले की जद में है। हमें मजबूत और एकजुट रहना होगा।

काबुल के एक अस्पताल ने बताया कि हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए और 16 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गृह मंत्रालय ने हालांकि केवल छह लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। मंत्रालय के मुताबिक हमलों में 87 लोग घायल हुए हैं।

चश्मदीदों ने बताया कि शुक्रवार को हुई झड़प में मारे गए मोहम्मद सलीम इजादयार को सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के दौरान ये विस्फोट हुए। वह सीनेट के डिप्टी स्पीकर का पुत्र था। तोलो न्यूज और अन्य मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक विस्फोटों में 18 लोग मारे गए हैं। विस्फोटों में 16 लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिली है।

इस दौरान सरकार के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला भी मौजूद थे लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। कई वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी घायल हुए हैं।

अभी तक किसी भी व्यक्ति या संगठन ने इन विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने इन विस्फोटों के पीछे अपना हाथ होने से इंकार करते हुए इसके लिए सरकार के आंतरिक विरोधी गुटों को जिम्मेदार ठहराया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि इन हमलों में उनके संगठन की कोई भूमिका नहीं है।

गौरतलब है कि काबुल में ट्रक बम विस्फोट में 80 लोगों के मारे जाने और 460 लोगों के घायल होने के बाद लोग शुक्रवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान झड़पों में मोहम्मद सलीम की मौत हो गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.