द. कोरिया में राष्ट्रपति के दो पूर्व सहयोगियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 09:43:26 AM
arrest warrants against two former associates of south korean president

सोल। दक्षिण कोरिया की एक अदालत ने आज राष्ट्रपति पार्क ग्यून हे के दो पूर्व सहयोगियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किये।
 
सुश्री पार्क के इस्तीफे की मांग को लेकर हजारों लोगों ने कल प्रदर्शन किया था। राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग उनके साथ संबंधों का लाभ उठाकर सरकारी कामकाज में लोगों के दखल देने के मामलों के सामने आने के कारण की जा रही है। 

सोल सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने अपने बयान में कहा कि पार्क के पूर्व वरिष्ठ सलाहकार एन चोंग बुम के गिरफ्तारी वारंट को मंजूरी दी गई है। उन पर सत्ता का गलत दुरूपयोग करने और जबरन वसूली करने का आरोप है। बुम पहले ही हिरासत में ले लिये गये थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने इस तरह की वसूली राष्ट्रपति से अपनी मित्रता का लाभ उठाकर की।

कोर्ट ने कहा कि उसने राष्ट्रपति के एक अन्य पूर्व सहयोगी जियोंग हो सियोंग के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उसे पहले ही गुप्त सूचनाओं को सार्वजनिक करने के संदेह में अस्थायी हिरासत में लिया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.