अमेरिका और मध्य अमेरिकी देशों ने प्रवासियों के बारे में बात की

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 12:46:25 PM
American and Central American countries spoke about migrants

ग्वाटेमालासिटी। मेक्सिको, अल सल्वाडोर होंडुरास और ग्वाटेमाला के विदेश मंत्रियों ने कल अमेरिका में अपने प्रवासी नागरिकों के भविष्य की रक्षा के लिए अपनायी जाने वाली रणनीति पर विचार किया। उन्होंने यह विचार-विमर्श अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद प्रवासियों को लेकर उपजी अपनी आशंकाओं के कारण किया जो चुनाव प्रचार के समय के ट्रम्प के भाषणों को लेकर पैदा हुई है।

अमेरिका में मेक्सिको तथा मध्य अमेरिकी देशों के बहुत से नागरिक रहते हैं जो वहां अर्जित अपनी आय अपने देश को भेजा करते हैं। ट्रम्प ने अपने प्रचार में गैर कानूनी प्रवासियों को निकालने और उनकी नौकरियों खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने मेक्सिको के पास दीवार बनाने तथा उसका खर्च इस देश से वसूलने की भी बात कही थी।

अमेरिका जाने वाले बहुत से गरीब प्रवासी होंडुरास,गवाटेमाला तथा अल सल्वाडोर के होते हैं। ग्वाटेमाला शहर में सोमवार की बैठक में विदेश मंत्रियों ने मेक्सिको से कहा कि वह प्रवासियों की रक्षा के लिए नेटवर्क बनाने और अमेरिकी अधिकारियों से बातचीत करने में मदद करे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.