अफगानिस्तान: विस्फोट में चार लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 02:33:56 PM
Afghanistan Four killed in blast

काबुल। अफगानिस्तान में स्थित अमेरिका के सबसे बड़े सैन्य ठिकाने के भीतर आज तडक़े हुए एक विस्फोट में चार लोगोंं की मौत हो गईं । तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। नाटो ने बताया कि काबुल के उत्तर में स्थित सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था वाले बागराम एयरफील्ड के भीतर विस्फोट हुआ। 

हमले में मारे जाने वाले लोगों की पहचान के बारे में अभी तत्काल पता नहीं चल सका है। नाटो के औपचारिक रूप से युद्धक अभियान समाप्त करने के बाद के करीब दो सालों में अफगानिस्तान मेें सुरक्षा हालात खराब हुए हैं।

सैन्य गठबंधन ने एक संक्षिप्त बयान में बताया है, बगराम एयरफील्ड में एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग हताहत हुए। हमले में चार लोगों की मौत हो गई और करीब 14 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया, बगराम में प्रतिक्रिया दल लगातार घायलों का इलाज कर रहे हैं और कुछ अन्य घटना की जांच कर रहे हैं। परवान प्रांत के गर्वनर वहीद सिद्दीकी ने बताया कि यह विस्फोट उस आत्मघाती हमलावर के कारण हुआ जिसने ठिकाने के भीतर खुद को उड़ा लिया। बगराम, परवान में स्थित है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.