धुंध के चलते इस्लामाबाद में दर्जनों कारें टकराईं, 25 की मौत

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 01:26:01 AM
25 killed as over dozen cars crash in Islamabad due to smog

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी के निकट अलग-अलग कार भिड़ंतों में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और अन्य 100 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे पर घटित दुर्घटना शामिल है जिसमें घने कोहरे के चलते एक दर्जन कारें एक बस से टकरा गईं।

पुलिस ने कहा कि हाफिजाबाद के निकट व्यस्त मोटरवे पर भारी धुंध के कारण 12 कारें एक-दूसरे से टकरा गई और एक बस से जा भिड़ीं।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सरदार गुल ने बताया, ‘‘मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि 13 लोग मारे गए हैं।’’ घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मोटरवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए अधिकतर लोग लाहौर के नजदीक रावलपिंडी में आयोजित तबलीगी जमात के वार्षिक जलसे में हिस्सा लेने जा रहे थे।

मोटरवे पर अधिकतम रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा सीमित है लेकिन कुछ मोटर सवार अच्छी और चौड़ी सडक़ होने के कारण यह सीमा पार कर जाते हैं। यह सडक़ लाहौर को पेशावर से जोड़ती है।

रावलपिंडी और इस्लामाबाद के बीच सुखेखी इंटरचेंज पर कारों के एक दूसरे से टकराने से अन्य 10 लोग मारे गए और 40 से अधिक लोग घायल हुए। दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुर्घटना भी घने कोहरे के कारण दृश्यता शून्य होने की वजह से घटी।

उल्लेखनीय है कि पंजाब प्रांत घने कोहरे से ढक गया है जिससे अधिकारियों को महत्वपूर्ण मोटरवे के खंडों को बंद करना पड़ा है। इस बीच, दो कारों के एक दूसरे से टकराने के चलते फैसलाबाद में दो लोग मारे गए और अन्य पांच लोग घायल हुए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.