लीबिया तट के पास 240 शरणार्थियों के डूबने की आशंका

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 08:06:16 AM
240 refugees sank near the coast of Libya fears

जेनेवा। संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी ने लीबिया तट के पास नौका डूबने की दो घटनाओं में 240 लोगों के डूबकर मरने की आशंका व्यक्त की है।शरणार्थियों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईओएम) के मुख्य प्रवक्ता लियोनार्ड डॉयले ने कहा कि पिछले 48 घंटों के दौरान हुए हादसों में करीब 240 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

तुर्की में कुर्द समर्थित 15 सांसद हिरासत में

इटली तटरक्षक दल के सहयोग से पांच बचाव नौकाएं अभियान में लगी रहीं लेकिन ज्यादातर लोगों के मारे जाने की आशंका है। इस हादसे के साथ जोखिम भरे भूमध्य सागर पार करते समय 4220 से ज्यादा प्रवासियों की मौत हो चुकी है या वे लापता हो गए।उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए दो जहाजों से बचाए गए 31 लोगों को इटली के लेंपेडुसा द्वीप लाया गया।

हवाई हमले में 30 से अधिक अफगानिस्तानी नागरिक मरे

उन लोगों ने बताया कि रबड़ की वह डोंगियां गहरे समुद्र में डूब गई, जिन पर सवार होकर वह लीबिया से निकले थे। पहली डोंगी में छह बच्चों और 20 महिलाओं सहित 140 लोग सवार थे। लीबिया तट से करीब 40 किलोमीटर दूर डोंगी के निचले हिस्से में लगी लकड़ी का हिस्सा टूटने के बाद हादसा हुआ। इस घटना में 29 लोगों को बचाया गया और 12 शव निकाले गए। एक अलग अभियान में नौका के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बचावकर्मियों ने दो महिलाओं को बचाया जबकि 128 लोग डूबकर मर गए।

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.