अफगानिस्तान में आतंकी हमलों में 15 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 06:36:02 AM
15 people killed in terrorist attacks in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज पुलिस,सैन्य और खुफिया अधिकारियों के कार्यालयों को निशाना बना कर किए गए दो आतंकवादी हमलों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी काबुल में पुलिस मुख्यालय के समीप एक जोरदार कार विस्फोट हुआ । इसके बाद अज्ञात बंदूकधारियों ने वहां अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया। इस कार विस्फोट में 11 नागरिकों समेत 15 लोगों की मौत हो गई ।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि इसके तुरंत बाद पूर्वी काबुल में खुफिया एजेंसी के कार्यालय के बाहर एक और हमला किया गया।सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो आंतकवादी इस विभाग की इमारत मे घुसे और एक ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया जबकि दूसरे आतंकी को सेना ने मार गिराया। इन दोनों हमलों में 11 नागरिकों समेत 15 लोग घायल हुए और महिलाओं तथा बच्चों समेत 50 लोग घायल हो गए।

इस बीच तालिबान के एक प्रवक्ता ने मीडिया को जारी बयान में इन हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इनमें पुलिस सैन्य तथा खुफिया विभाग के अनेक कर्मचारियों की मौत हुई है। प्रवक्ता ने इसी तरह के और हमले करने की धमकी भी दी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते काबुल में सुप्रीम कोर्ट में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई थी 1 उस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.