पाकिस्तान में होटल में आग लगने से 11 की मौत, 75 घायल

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2016 02:19:44 PM
11 killed 75 injured in Pakistan four star hotel fire

कराची। पाकिस्तान के कराची में एक चार सितारा होटल में आज भीषण आग लगने के बाद तीन महिलाओं समेत कम से कम 11 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई और 75 अन्य घायल हो गए। पिछले दो सप्ताह में पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर में आग लगने की यह चौथी घटना है। 

बचाव दल के अधिकारियों ने बताया कि शहर के शहराह-ई-फैसल में रीजेंट प्लाजा होटल के भूतल पर स्थित रसोई में आग लगी थी और इसके बाद इसने इमारत की छठी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। घटना के समय होटल के अलग-अलग कमरों में करीब 100 अतिथि मौजूद थे। 

एधी फाउंडेशन के फैसल एधी ने बताया कि तीन दमकल वाहनों ने घटनास्थल पर पहुुंचकर अतिथियों को सुरक्षित बाहर निकालने का अभियान शुरू किया। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन घटना में 11 लोगों की मौत हो गई। 

कराची के मेयर वसीम अख्तर ने घटनास्थल का दौरा किया और मीडिया से बात करते हुये कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग लगने के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन निकास की व्यवस्था के अभाव और भारी घुएं के कारण बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हुई। 

अखबार डॉन ने जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर में आपातकालीन सेवाओं की प्रमुख डॉ सीमीन जमाली को उद्धृत करते हुए कहा कि आग की घटना से प्रभावित हुए कम से कम 75 लोगों को आपातकालीन विभाग में लाया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.