चीन के होटल में लगी भयंकर आग में 10 मरे, 14 घायल

Samachar Jagat | Saturday, 25 Feb 2017 04:08:26 PM
10 dead in China engaged in fierce fire 14 injured

बीजिंग। पूर्वी चीन के यांगशी प्रांत की राजधानी नैनचांग के एक बहुमंजिला लग्जरी होटल में शनिवार को आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि दमकलकर्मियों ने मलबे से सात शवों को निकाला और अस्पताल ले जाया गया 16 लोगों में से तीन की मौत हो गई।

दमकल अधिकारियों ने बताया कि होंगगुटान न्यू डिस्ट्रिक के एचएनए प्लेटिनम मिक्स होटल की दूसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लग गई। आग से बच निकली एक महिला ने बताया कि जिस समय आग लगी उस समय उस तल पर 10 से अधिक निर्माण श्रमिक सजावट के एक काम में लगे हुए थे।

खबर के अनुसार ये चार मंजिला होटल एक 24 मंजिला अपार्टमेंट की इमारत से जुड़ा हुआ है और वहां से 260 निवासियों को बाहर निकाला गया।इस मामले के सिलसिले में सात लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

खबर में बताया गया है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सजावटी सामग्रियों की कटिंग के कारण आग लगी। मामले की आगे जांच की जा रही है। आग से बचने के लिए दूसरी मंजिल से कूदने वाला एक व्यक्ति घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.