ज्यादा चीनी वाले शर्बत आपके लिए किसी खतरे से कम नही 

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 01:59:28 PM
suger unhealthy for health

एक सोध से पता चला की अधिक भोजन यानि मात्रा अधिक होने से और चीनी से भरी शर्बत से आपको दिल के दौरे और मायोकार्डियल इंफ्रैक्शन का खतरा बढ़ता है। वैसे तो आलरेडी सुक्रोस प्रकिर्तिक रूप से फलों में  और सब्ज़ियों में पाया जाता है। अध्धयन के हिसाब से मीठे पाय पदार्थ ,केक,और मिठाइयों के अलावा सुक्रोज़ कई खाद्य पदार्थों में डाला जाता है। 

महिलाओं में बढ़े फेफड़ों के कैंसर के मामले

स्वीडेन के लुंड विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर एलिली सोनेस्टेड ने कहा, ‘‘लोगों के बड़े समूह में मायोकार्डियल इंफ्रैक्शन या दिल की दूसरी गंभीर बीमारियों में चीनी वाले पेय पदार्थों से हालांकि कोई समस्या नहीं देखी गई। लेकिन प्रतिभागियों में करीब 5 प्रतिशत के बीच जो कम से कम 15 प्रतिशत रोजाना ऊर्जा सुक्रोज से लेते हैं, उनमें मायोकार्डियल इंफ्रैक्शन का खतरा करीब एक तिहाई बढ़ जाता है।’’

जाने! साइकल चलाने के ये बेहतरीन फायदें..
इसके परिणाम पारंपरिक तौर पर दिल की बीमारियों से जुड़े कारकों जीवनशैली, धूम्रपान, शराब और व्यायाम आदतों से तय होते हैं। शोधकर्ता दल ने 26000 प्रतिभागियों का विश्लेषण किया, जिनमें मधुमेह या दिल संबंधी बीमारियां नहीं थीं। यह शोध पत्रिका ‘ब्रिटिश जर्नल ऑफ न्यूट्रिशन’ में प्रकाशित हुआ है।
 

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 

ताली बजाये और रोगों से छुटाकारा पाए 

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.