पॉजिटिव एनर्जी के लिए अपनाये यह तरीके!

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 11:52:33 AM
positive energy

इन्टरनेट डेस्क। आज हर किसी में नेगेटिव एनर्जी का वास हो गया। इसका सीधा असर अपने शरीर पर पड़ता हैं। अगर आप रोजाना व्यायाम नहीं करते हैं तो नेगेटिव एनर्जी आना साफ़ सी बात हैं। व्यायाम करने से नेगेटिव ऊर्जा दूर होती हैं और पूरा दिन भी बहुत मंगलमय रहता हैं। नेगेटिव ऊर्जा से आज कितने घर परिवार भी बिगड़ जाते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हैं तो आप यह तरीके अपनाये, अपने आप पॉजिटिव ऊर्जा का वास हो जायेगा। 

अपने शॉपिंग बैग से टाटा करे अनचाहे सामान को!

पॉजिटिव एनर्जी ना केवल योग करने से आती हैं बल्कि पॉजिटिव बाते और बुजुर्गों की सेवा करने से भी आती हैं। 


महिलाओं के प्रति सम्मान, संवेदशीनता व अच्छा अचारण रखने से चंद्रमा की अनुकूलता में वृद्धि होती है। खासकर वृद्ध महिलाओं की सेवा व सहयोग करने से विशेष लाभ मिलता है। घास पर जो ओस की बॅूद होती है, वह चंद्रमा का प्रतीक होती है। प्रातःकाल नंगे पैर से घास पर टहलने से मन व तन दोनों को शान्ति मिलती है। ऐसा करने से चंद्रमा की अनुकूल उर्जा में विशेष वृद्धि होती है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'हरामखोर' का ट्रेलर आउट 

खान-पान पर विशेष ध्यान
हम जो भी भोजन के रूप में ग्रहण करते हैं, उसका सीधा असर हमारे शरीर पर पड़ता है। जब शरीर स्वस्थ्य रहेगा तो मन भी स्वस्थ्य रहेगा। चूंकि मन का कारक चंद्रमा है, इसलिए खान-पान का असर भी चंद्रमा पर पड़ता है। चंद्रमा शीतल ग्रह है, इस कारण हमें ऐसे भोज्य पदार्थों का सेंवन करना चाहिए जो शाीतल और सुपाच्य हों।

आज का इतिहास

विटामिन बी, सी और लौह तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थो को सेंवन करने से लाभ मिलता है। जैसे-गाय दूध, दही, चावल, खीर, मिश्री, नींबू, सन्तरा, अरबी, गोभी, लौकी, पनीर, मठठा, लस्सी, जौ की रोटी, मक्के की रोटी, शलजम, मूली, अनानास, मौसम्मी, अश्वगंधा आदि चीजों को सेंवन करने से कमजोर चंद्रमा धीरे-धीरे बलवान होकर शुभ फल देने लगता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.