जानिए कैसे? रोजाना लंबे समय तक ट्रैवल करना आपकी सेहत पर पड़ सकता है भारी...

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 01:21:03 PM
Know how Traveling for a long time on daily basis can be very heavy on your health ...

नई दिल्ली। रोजाना लंबे समय तक ट्रैवल करके ऑफिस जाना आपकी हेल्थ के लिए नुकसानदायक हो सकता है। जी हां, एक रिसर्च में ऐसी ही बात सामने आई है। रॉयल सोसाइटी ऑफ पब्लिक हेल्थ की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकत्तर लोग अपना टाइम बस, ट्रेन और कार में बिताते हैं। लेकिन सबसे जरूरी बात ये है कि इतना लंबा समय ट्रैवल में बिताना हेल्थ के लिए नुकसानदायक है। 

कहीं आपके कमरदर्द के पीछे ये कारण तो नहीं...

रिपोर्ट के अनुसार, यूके के लोग अपनी डायट में 800 कैलोरी शामिल करते हैं क्योंकि वे ट्रैवल के दौरान खाते रहते हैं। अगर आप लॉन्ग ट्रैवल करते हैं तो इस बात का ध्यान रखे की इससे ना सिर्फ तनाव बढ़ता है बल्कि फीजिकल एक्टिविटी घट जाती है। ऐसे में बीएमआई और ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है। इतना ही नहीं, ट्रैवल में लंबे समय तक टाइम बिताने से हेल्दी ईटिंग कम होती है। साथ ही आप बहुत ज्यादा सोशल नहीं हो पाते और नींद भी पूरी नहीं हो पाती है। 

दिनभर रहें खुश और सेहतमंद
रॉयल सोसाइटी ऑफ पब्लिक हेल्थ ने चेतावनी दी है कि लोगों को सोचना है कि वे किसे अधिक प्राथमिकता देना चाहते हैं अपनी हेल्थ को या फिर ट्रैवल कल्चर को। रिसर्च के अनुसार 44% लोग हैं जो ट्रैवल के टाइम पर स्ट्रेस महसूस करते हैं क्योंकि वे अपने परिवार और फ्रेंड्स के साथ टाइम नहीं बिता पाते। वहीं 41% का कहना है कि वे कम फीजिकल एक्टिविटी करते हैं। वहीं एक तिहाई लोग नींद पूरी नहीं कर पाते और अन्य का कहना था कि वे ट्रैवल के टाइम पर जंकफूड खूब खाते हैं। ये चिंता का विषय है, इससे लोगों में फ्रस्टेशन बढ़ेगी और तनाव बढ़ेगा। 

sourse google

Vodafone ने HC से कहा, Jio की शुल्क योजना TRAI नियमों के खिलाफ

सोने-चांदी में गिरावट

रुपया नौ पैसे चढ़ा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.