हेयर डाई पड़ सकता है महंगा, जानिए कैसे?

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Dec 2016 01:12:50 PM
Hair colour cause damage your eyes

अक्सर देखा जाता है की आँखे कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल या फिर टीवी का ज्यादा इस्तमाल करने से ख़राब होती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है की आँखे इन्ही सब चीज़ों से ख़राब होती है। आपको बता दे की अगर आप अपने सफ़ेद बालों को छुपाने के लिए या फिर अपने बालों को हाईलाइट करवाना के लिए हेयर डाई का इस्तमाल कर रहे है तो हो जाईये सतर्क। जी हाँ रोजाना हेयर डाई या फिर हफ्ते, पन्द्र दिनों में हेयर डाई आपको पढ़ सकता है महंगा।

आजकल के युवाओं का एक ट्रेंड सा बन गया है की शादी, पार्टीज में कूल दिखना है तो अलग अलग कलर के हाइलाइट्स बालों में करवा ले। लेकिन इससे आपकी आँखों पर बुरा असर पड़ सकता हैं। आजकल की जनरेशन केवल फैशनेबल दिखना चाहती है जिसके चलते वह अपने परिवार की भी नहीं सुनते। 

लेकिन आपको यह जान कर पता चलेगा की डाई में मौजूद पैरा पिपली हाईडीन (पीपीडी) केमिकल होता है अगर वो तीन फीसदी से अधिक है, तो यह बहुत ज्यादा नुकसानदेह है। वहीं, किसी को स्किन एलर्जी है, तो उसे डाई लगाने से डेढ़ साल में ही आंखों की रोशनी खोने की आशंका रहती है। कई बार हेयर डाई से आपका सरदर्द भी शुरू हो सकता है। सरदर्द सीधा सीधा आपके आँखों पर असर डालता हैं।

सोर्स- गूगल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.