गर्भवती महिला के लिए आलू का सेवन करना है हानिकारक 

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 12:48:49 PM
Eating potatoes is harmful for pregnant woman

अब जब आप माँ बनने वाली हैं, तो यह जरुरी है की आप अच्छा खाएं। इससे आपको अपने और अपने गर्भ में पल रहे शिशु के लिए जरुरी सभी पोषक तत्व मिल सकेंगे।एक महिला के लिए सबसे अच्छा और सुखद एहसास उसके मां बनने के समय का होता है। और यह एक ऐसा एहसास है जिसे हर महिला महसूस करना चहती है।गर्भवती महिला के भोजन में प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट्स, विटामिन, खनिज-लवण व जल आदि का समुचित संतुलन होना जरूरी है।  

प्रेग्नेंसी में माँ करती है मछली का सेवन तो, बच्चे को ऐलर्जी होने का जोखिम नहीं 

गर्भवस्था के समय हर महिला को अपने खानपान से लेकर हर छोटी सी बड़ी चीजों का बड़ा ध्यान रखना होता है इसके लिए जरूरी होता है कि क्या खाएं और क्या न खाएं इसका भी बहुत ही खास ध्यान रखना होता है।

जी हां एक शोध के अनुसार पता चला है कि जो महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान आलू का सेवन ज्यादा करती है उनको मधुमेह होने की संभावना बढ़ जाती है। तो ऐसे समय आप आलू की जगह और दूसरी सब्जियों का सेवन करना शुरू कर दें।

ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड वाली लडकिया हो जाती है ज्यादा मोटी, जाने वजह ? 

कंही आप भी तो मां बनने का एहसास तो नहीं महसूस कर रहीं हैं अगर हां तो अपनी सेहत को लेकर काफी ध्यान देना शुरू कर दें और ऐसे समय क्या खाना चाहिए और क्या नहीं इन चीजों का भी विशेष ध्यान रखें। क्योंकि खाने की कई ऐसी चीजें भी होती है जो प्रेग्नेंसी में नुकसान पहुंचाती है। कुछ महिलाओं की आदत होती आलू अधिक खाने की लेकिन क्या आप जानती हैं कि आलू अधिक खाने से आपको नुकसान हो सकता है।

किसी की मोहब्बत में नही पड़ना चाहते है तो जाने ये टिप्स 

लेजर हेयर रिमूवल करवाने से पहले जान ले इसके खतरों को भी 

चाय के अलावा चेहरे को दमकाने के भी काम आता है मिल्‍क पावडर 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.