स्वस्थ रहने के लिए खाएं ये सुपर फूड्स

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2017 09:36:25 PM
Eat Super Foods To Stay Healthy

आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में खुद के लिए समय ही नहीं बचा है ऐसे में हमें कई बीमारियों का सामने करना पड़ता है लेकिन आज हम कुछ ऐसे सुपरफूड्स के बारे में बताएंगे जिन्हे आप अपने रूटीन में शामिल कर स्वस्थ रह सकते हैं। 

ग्रीन टी:
ग्रीन टी पीने से आप स्वस्थ रहते हैं क्यूंकि ग्रीन टी में बीमारियों के रोकने की क्षमता अधिक होती है। 

बादाम:
रोजाना बादाम का सेवन करने से हृदय स्वस्थ रहता है। बादाम में फाइबर और प्रोटीन का उच्च स्त्रोत है। बाकी नट्स की तुलना में बादाम सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होता है।

ब्लूबेरी:
ब्लूबेरी में बहुत अधिक एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं। एंटीऑक्सीडेंट स्वस्थ जीवन के लिए बहुत ही जरूरी तत्व है। ब्लू बेरी में फाइबर और विटामिन सी काफी मात्रा में मौजूद होते हैं।

दही:
दही के एक कप में लगभग 25% कैल्शियम की मात्रा होती है, जो शरीर को स्वस्थ रखता है। दही में कई लाभकारी बैक्टीरिया भी होते है, जो पाचन तंत्र को ठीक और शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाते है।

पालक:
पालक बीटा-कैरोटीन का एक काफी अच्छा स्त्रोत है। इसमें मौजूद शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट हृदय रोग और कैंसर से लड़ने में सहायक होते है।

अंडा:
अपने नाश्ते में अण्डों को शामिल करें। अंडों में मौजूद उच्च प्रोटीन रक्त शर्करा को संतुलित करते है, जिनसे मांसपेशियों का निर्माण भी होता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.