सावधान! खाली पेट चाय पीने से होते है ये बैड इफेक्ट्स...

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 05:12:27 PM
careful Empty stomach is caused by drinking tea these bad effects

नई दिल्ली। एक कप चाय के प्याले से ही ज्यादातर घरों की सुबह होती है। शायद ही कोई घर होगा जहां चाय के नहीं बनती होगी। कुछ लोगों को तो चाय की इतनी पसंद होती है कि वे दिन में कई कई बार चाय पीते हैं और किसी की तो बिना बेड टी के सुबह ही नहीं होती। लेकिन क्या आपको पता है बेड टी कई मायनों में आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक है। चाय में कई तरह के ऐसिड होते हैं जिससे  खाली पेट चाय पी कर आप अपने पेट को सीधा नुकसान पहुंचाते हैं। इससे अल्‍सर या गैस जैसी परेशानियां बढ़ने की संभावना रहती है। आईये जानते है बेड टी के बैड इफेक्ट्स...

पुरानी कब्ज से भी बढ़ सकता है हार्ट अटैक का खतरा! 
 
जो लोग ज्यादा दूध वाली चाय पीते हैं और ये सोचते हैं कि इसके साथ ही आपके शरीर में दूध भी गया है, तो जरा रुकिए... खाली पेट ज्यादा दूध वाली चाय पीने से थकान का महसूस होता है। एक और बात जो आपको जाननी चाहिए वह यह कि चाय में दूध ड़ालते ही एंटीऑक्‍सीडेंट का असर खत्म हो जाता है। 

पेट की चर्बी बन सकती है कैंसर की वजह! 

अगर आप यह सोचकर खुश हैं कि आप तो कम दूध वाली स्ट्रॉग टी पीते हैं। तो बाता दे यह भी आपके लिए हानिकारक है। कड़क चाय पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाती है और यह आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियां दे सकती है। अब आप यह सोच रहे हैं कि आप तो चाय खाने के बाद पीते हैं, तो भी इसके नुकसान कम नहीं. हम सभी जानते हैं कि चाय में टैनिन होता है। जो आहार में मौजूद आयरन के साथ रिएक्‍ट कर सकता है।

इसलिए खाने के बाद चाय पीना आपके खाने के पोषक तत्वों को नष्ट कर सकता है। इसलिए अगर आप दिन में चार से पांच कप चाय पीते हैं, तो अपनी इस आदत को बदल दें। बहुत ज्यादा गर्म चाय पीने की आदत भी अच्छी नहीं। इससे फूड पाइप या गले का कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। 

sourse google

कब्ज को कभी भी हल्के में न लीजिए

बिना हाथ धोएं खाने से हो सकता है फूड इन्फेक्शन!

हार्ट के लिए फायदेमंद इन फूड्स को डेली डाइट में करें शामिल...

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.