वजन घटाने के लिए सोने से पहले जरूर करें यह 6 काम

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 12:26:04 PM
before bed these 6 things will definitely loose your weight

नई दिल्ली। यह तो हम सभी जानते है कि मोटी चरबी वाला शरीर कभी भी स्वस्थ नहीं होता और फिर वजन घटाना भी तो इतना आसान नहीं है न। लेकिन कोशिश करने से क्या कुछ नहीं होता। तो आपकेा बता दें कि वजन घटाने के लिए डाइटिंग और कसरत के अलावा कुछ ऐसे काम हैं जिसे करने से वजन घटाने में मदद मिलेगी, खासतौर से रात में सोने से पहले। आईए जानते है उन 6 कामों के बारे में...

Read also: बढ़ती उम्र की तकलीफों को फाइबर से किया जा सकता है दूर...

पुदीने की खुशबू से भूख कम होती है जिससे कैलोरी बर्न होती है और वजन घटाने में मदद मिलती है। रात के खाने में इसे शामिल करें।

रात में एक गिलास दूध पीने से उसमें मौजूद कैल्शियम पाचन को अच्छा करता है जिससे वजन कम करने में मदद मिलती हैए साथ ही नींद भी अच्छी आती है।

Read also: अब बिना र्दद के हो सकेगा शुगर जांच

रात में खाने के बाद 20 से 30 मिनट की वॉक करें, पाचन सही रहेगा और वजन घटेगा। और अगर डीनर में काली मिर्च का प्रयोग करेंगे तो इससे कैलोरी बर्न होगी जिससे वजन कम होगा और फूड क्रेविंग भी कम होगी।

खाने के बाद ग्रीन टी के सेवन से वजन घटाने में मदद मिलती है।

सलाद में गाजर शामिल करें। इसे खाने से पेट जल्दी भरता है और ज्यादा खाने से बचते हैं। नींद भी अच्छी आती है।

हल्के भोजन के तौर पर बिना फैट वाला दही खाएं, इससे नींद अच्छी आती है लेकिन ध्यान रखें कुछ लोगों को रात में दही खाने से जुकाम या सर्दी हो जाती है। इसका ध्यान रखें।

Read more:

सेक्सुअल पावर बढाने के लिए करे इन चीजो का सेवन 

खिलौना न समझे स्मार्टफोन , बच्चों को रखें दूर  

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.