राष्ट्रपति के  भाषण का ये कैसा असर के सुनकर ही ऑफिस में हुए निर्वस्त्र !

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jun 2016 10:54:20
people hear the speech of President Alexander and  removed clothes in the office.  

भारत में कठिन परिश्रम के लिए एक कहावत प्रयोग में लाई जाती है 'हाड़ तोड़ काम करना'। इसका अर्थ हड्‍डियों के टूटने से तो कतई नहीं है। कई बार शब्द के अर्थ को समझे बिना कोई कदम उठाना मजाक या मुश्किल का कारण बन जाता है। बेलारूस में भी ऐसा ही वाकया सामने आया है, जब राष्ट्रपति अलेक्जेंडर का भाषण सुनकर लोगों ने ऑफिस में ही अपने कपड़े उतार दिए।
 

दरअसल, हाल ही में अलेक्जेंडर ने मिंस्क में नेशनल असेंबली में भाषण देते हुए लोगों से कड़ी मेहनत की बात की थी। इसके लिए उन्होंने to strip and work मुहावरे का उपयोग किया था। इसे लोगों ने शब्दश: ले लिया और ऑफिस में निर्वस्त्र होकर काम करने लगे।  
 
इसके बाद बेलारूसवासी निर्वस्त्र तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करने लगे। इससे भी आगे लोगों ने राष्ट्रपति के संदेश को लेकर गीत भी रिकॉर्ड कर लिए, जो कि हैशटैग बेलारूस के नाम से बाहर आए। फिलहाल दुनियाभर में ये तस्वीरें देखी जा रही हैं। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि अलेक्जेंडर ने अपील को भावुक बनाने के लिए जानबूझकर इस तरह के शब्दों का उपयोग किया था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.