अरे ये क्या! चोट दाएं पैर में लगी, सर्जरी बाएं पैर की कर दी...

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2016 09:38:37
Oh what Was hurt in the left leg, left foot had surgery

नई दिल्ली। दाएं पैर में चोट लगी थी, लेकिन डॉक्टर ने बाएं पैर की सर्जरी कर दी और स्क्रू भी लगा दिया। यह चौंकाने वाला मामला दिल्ली के एक बड़े अस्पताल फोर्टिस का है। युवक की गलत सर्जरी को लेकर पूरा परिवार परेशान है। इस मामले में परिजनों ने केस दर्ज करा दिया है। वैसे, युवक का इलाज अब दूसरे अस्पताल में चल रहा है।अशोक विहार निवासी रवि राय (24 साल) अकाउंट की पढ़ाई कर रहे हैं। मंगलवार को उनका पैर सीढ़ी से फिसल गया, जिससे उनके दाहिने पैर में चोट पहुंची।

उनके पिता रामकरण उन्हें शालीमार बाग स्थित फोर्टिस अस्पताल लेकर गए। डॉक्टर ने सर्जरी करने की बात कही। अस्पताल ने जो खर्च बताया, परिजन ने पेमेंट कर दी। इसके बाद डॉक्टर उन्हें सर्जरी के लिए लेकर गए।रामकरण ने कहा कि जब सर्जरी के बाद हम रवि से मिले तो हम दंग रह गए, क्योंकि जिस पैर में चोट लगी थी, उसकी जगह दूसरे पैर की सर्जरी कर दी गई थी। इतने बड़े अस्पताल में इतनी बड़ी लापरवाही।

हमने इसकी सूचना अस्पताल को दी। वे दूसरी सर्जरी के लिए भी तैयार हो गए, लेकिन हमें फिर इस अस्पताल में इलाज नहीं कराना था। हमने पुलिस को शिकायत की है।पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में फोर्टिस अस्पताल ने मीडिया में बयान जारी कर कहा है कि हमारे लिए मरीज की हिफाजत सबसे अहम है। इस मामले में हम काफी चिंतित हैं और इसकी पड़ताल कर रहे हैं। जैसा जरूरी होगा, वैसी कार्रवाई करेंगे। अस्पताल ने डॉक्टर सहित पांच लोगों को हटा दिया है और जांच के लिए जांच कमिटी बना दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.