मिनरल मेकअप, जो दे आपको राजकुमारी सा निखार ...

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jun 2016 01:28:02
Mineral make-up, which wil give you a princess like  glow ...

आपने अक्सर किसी की तारीफ में सुना होगा, 'वह किसी राजकुमारी की तरह सुंदर है...' इसकी वहज है कि उस समय में सजने सवंरने के लिए जमीन से निकलने वाले कीमती पत्थरों के पाउडर और अन्य पदार्थों जैसे लौह तत्‍व, जिंक आक्साइड वगैरह से सौंदर्य उत्‍पाद बनाए जाते थे।

लेकिन खूबसूरती के वह दिन अब फिर लौट आए हैं। क्योंकि अब भी खनिज पदार्थों से पाउडर, क्रीम, फाउंडेशन, आईशैडो, मस्कारा वगैरह बनाए जाते हैं। वे वही उत्‍पाद हैं, जिन्‍हें आप मिनरल मेकअप उत्‍पादों के रूप में जानते हैं। यह मेकअप लंबे समय तक टिकता है और इससे स्किन पर लेयर बनने का भी डर नहीं होता है।

कील मुंहासों की फिक्र नहीं...
ज्यादातर महिलाएं जिन्हें कील मुंहासे, संक्रमण या दानों जैसी समस्‍याएं हैं, वे खुद को मेकअप से दूर ही रखती हैं। क्‍योंकि सामान्यत: मेकअप से ऐसी समस्‍याएं बढ़ जाती हैं, लेकिन मिनरल मेकअप इस समस्या से निजाद दिलाता है। जी हां, अगर आप मिनरल मेकअप का इस्‍तेमाल करते हैं, तो यह आपकी संवेदनशील त्वचा को प्राकृतिक देखभाल देगा। वास्‍तव में मिनरल मेकअप एक प्राकृतिक क्लिंजर की तरह काम करता है, जो त्‍वचा के रोमछिद्रों को बंद नहीं करता। यही वजह है कि इसके इस्‍तेमाल से कील मुंहासों की समस्या नहीं होती।

मिनरल मेकअप, मतलब एकदम सेफ

मिनरल फाउंडेशन बहुत हल्‍का होता है, इसकी बहुत सारी लेयर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती और यही वजह है कि यह एकदम सेफ माना जाता है। मिनरल फाउंडेशन में विटामिन ए और ई होते हैं, जो त्‍वचा के लिए सुरक्षित और बेहतर होते हैं। बारीक और हाई मिनरल्स से बनने के कारण ये बेहद सॉफ्ट होता है, जिससे इन्‍हें सेंसेटिव त्‍वचा पर भी बिना डर के प्रयोग किया जा सकता है। मिनरल मेकअप प्रोडक्‍ट के इस्तेमाल से त्वचा के रोम छिद्र बंद नहीं होते हैं। जिससे कील मुंहासों से बचा जा सकता है। मिनरल मेकअप प्रोडक्‍ट में टाइटेनियम डाईऑक्साइड और जिंक ऑक्साइड के प्राकृतिक

मिश्रण के कण सूरज की उन किरणों से भी त्वचा को बचाते हैं, जो हानि पहुंचाती हैं। इसके अलावा भी कुछ अहम फायदे हैं-
मिनरल मेकअप में उपलब्ध जिंक ऑक्साइड सूरज की यूवीए और यूवीबी किरणों से सुरक्षा प्रदान करते हैं।
मिनरल मेकअप उत्‍पादों में कोई केमिकल या डाई नहीं होता है, जिससे यह त्‍वचा को नुकसान नहीं पहुंचा पाते।
मिनरल मेकअप वॉटर प्रूफ होता है और इसकी फिनिशिंग बहुत सही आती है।
मिनरल मेकअप में मौजूद नेचुरल सनस्क्रीन कि वजह से आपको लम्बे समय तक नेचुरल और परफेक्ट लुक मिलता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.