महिला दिवस विशेष: ये अभिनेत्रियां अपने दम पर कराती है फिल्में हिट, दे रही है बड़े अभिनेताओं को टक्कर

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 08:34:51 AM
Women's day special-story-on-bollywood-actresses

जयपुर। हिंदी फिल्म जगत में हमेशा से यही माना जाता है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्में सिर्फ अभिनेता के दम पर हिट होती है। लेकिन अब समय बदल चूका है। बॉलीवुड में अब कुछ अभिनेत्रियों ने इस सोच को बदलने का काम बखूबी किया है। उन्होंने कर दिखाया है कि अभिनेता ही नहीं अभिनेत्री भी अपने दम पर फिल्म हिट दे सकती है। आज हम आपको महिला दिवस के विशेष अवसर पर उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने यह सोच बदलने में बखूबी काम किया। 

प्रियंका चोपड़ा-


बॉलीवुड में प्रियंका चोपड़ा का नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल है जो अपने दम पर फिल्में हिट करवाती हैं। प्रियंका को 2005 अपनी फिल्म ‘ऐतराज’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट विलेन अवॉर्ड से नवाजा गया था। आपको बता दें कि प्रियंका ने बॉक्स ऑफिस पर ‘फैशन’ और ‘मेरी कॉम’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। फिल्म ‘बर्फी’ में प्रियंका चोपका ने मंदबुद्धि का किरदार निभा कर सबको हैरान कर दिया।

प्रियंका बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बना चुकी है। प्रियंका अमेरिकी टेलीविजन शो क्वांटिको में काम कर अच्छी पहचान बना चुकी है। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका औसतन एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

करीना कपूर-


बॉलीवुड में बेबो के नाम से मशहूर करीना कपूर ने भी अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दे चुकी हैं। फिल्म ‘जब वी मेट’ और ‘की एंड का’ में करीना के अभिनय की खूब सरहाना हुई थी। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड की बेबो औसतन एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

कंगना रनौत-


बॉलीवुड की ‘क्वीन’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री कंगना ने एक दो नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर अपने दमदार अभिनय से कई हिट फिल्में दी हैं। इतना ही नहीं कंगना को अपनी 3 फिल्मों ‘फैशन’, ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला है। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कंगना औसतन एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

दीपिका पादुकोण-


बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका का नाम हाल ही में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हुआ है। दीपिका को अपनी पहली ही फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा दीपिका ने बॉक्स ऑफिस पर ‘पीकू’, ‘कॉकटेल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। आपको बता दें कि दीपिका अब हॉलीवुड फिल्मों की ओर रूख कर रही है। उनकी हाल ही में पहली हॉलीवुड फिल्म 'XXX: The Return of Xander Cage' रिलीज हुई है। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार दीपिका औसतन एक फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

विद्या बालन- 


अपने बोल्ड किरदारों के जरिए बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली विद्या बालन ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस के जरिए बॉक्स ऑफिस पर एक दो नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। आपको बता दें कि विद्या को फिल्म ‘कहानी’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था। इसके अलावा विद्या ने बॉक्स ऑफिस पर ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विद्या औसतन एक फिल्म के लिए 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.