प्रियंका और दीपिका ही नहीं भारतीय मूल की इन एक्ट्रेस ने भी कमाया हॉलीवुड में नाम

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 05:28:20 PM
These actresses of Indian origin also earned the name in Hollywood

इन्टरनेट डेस्क।  आज कल बॉलीवुड हो या हॉलीवुड हर कही प्रियंका चोपड़ा का नाम ऐसी अभिनेत्री के तौर पर लिया जाता है। जिन्होंने भारतीय दर्शको के साथ-साथ विदेशी दर्शकों के दिलों पर अपनी अदाकारी का जादू चलाया है। लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे प्रियंका चोपड़ा से पहले भी कई भारतीय मूल की अभिनेत्रियों ने हॉलीवुड में नाम कमाया। आइए आपको बताएं प्रियंका से पहले की भारतीय मूल की एक्ट्रेस के बारे में ....


सरिता चौधरी : हॉलीवुड एक्ट्रेस सरिता चौधरी का पूरा नाम सरिता कैथरीन लुईस चौधरी है। सरिता के पिता प्रभास चंद्र चौधरी साइंटिस्ट थे और उनकी मां का नाम जुलिया पैट्रिका स्प्रिंग है। सरिता चौधरी को मीरा नायर की फिल्म मिस्सीसिपी मसाला के लिए जाना जाता है।


नाजनीन : मुंबई में पैदा हुईं नाजनीन कॉन्ट्रैक्टर अब कनाडा में रहने लगी है। नाजनीन को मुख्य तौर से हॉलीवुड फिल्म स्टार ट्रेक इन डार्कनेस, सेन्स द समॉनिंग के लिए जाना जाता है। 


परमिंदर कौर नागरा : इंग्लशि फिल्म और टीवी एक्ट्रेस परमिंदर कौर नागरा को फिल्म बेकहम की तरह फ़ुर्तीला में जेस के किरदार के लिए जाना जाता है और मेडिकल ड्रामा सीरीज एनबीसी में डॉ. नीला रासगोतरा के लिए भी उन्हें खूब सराहना मिली।

पंजाबी आर्ची : पंजाबी आर्ची का नाम हॉलीवुड की उम्दा अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार है। अमेरिकन टीवी सीरिज द गुड वाइफ के जरिए दर्शकों का दिल जीतने वाली आर्ची पंजाबी सिंधी हिन्दु परिवार से हैं।  जिनका जन्म लंदन में हुआ। आर्ची ने कई हॉलीवुड फिल्में भी की।  जिनमें यासमिन, बेंड इट लाइक बेहकम और अ माइटी हार्ट।

मिंडी कालिंग : यूएस में पैदा हुईं मिंडी कालिंग के पिता तमिल और उनकी मां बंगाली थी। मिंडी ने ना सिर्फ अमेरिकन अभिनेत्री के रूप में बल्कि एक कॉमेडियन, डायरेक्टर, राइटर, प्रोडक्शन असिसटेंट के तौर पर भी नाम कमाया। उन्होंने दर्जनों हॉलीवुड फिल्मों में अदाकारी कर दर्शकों का दिल जीत लिया।
इंदिरा वर्मा : इंदिरा वर्मा भारतीय पिता और स्विस मूल की मां की संतान हैं। टीवी सीरीज गेम ऑफ थ्रॉन्स के दो सीजन में नजर आ चुकी है। इंदिरा डायरेक्टर मीरा नायर की खोज हैं वह मीरा नायर की फिल्म में भी नजर आ चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.