Raees vs Kabil : इन 5 खूबियों की वजह 'रईस' शाहरुख़ को टक्कर दे सकता है 'काबिल' ऋतिक !

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Dec 2016 01:17:08 PM
These 5 factors may reason for success rithik roshan movie kabil against Shahrukh raees

नए साल की शुरुआत होते ही मनोरंजन के क्षेत्र में दो सुपरस्टार्स में तक़्क़्त होने वाली है। 2017 के पहले महीने में ही बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फ़िल्में एक साथ एक दिन के आगे पीछे रिलीज़ हो रही हैं। एक तरफ ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ और शाहरुख़ खान की फिल्म‘रईस’।

सोनम कपूर ने किया चौकाने वाला खुलासा, बचपन में हो चुकी है छेड़छाड़ का शिकार 

हालांकि इससे पहले आयी ऋतिक रोशन की फिल्म मोहनजोदारो भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई हो। लेकिन ऋतिक की काबिल शाहरुख़ खान की रईस पर भारी पड़ सकती हैं।कुछ बाते हैं जिनसे यह साबित होता है की, ऋतिक की काबिल शाहरुख़ की रईस को बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ देगी।

आइए देखते हैं -

यामी गौतम ने शुरू की रामू की फिल्म 'सरकार-3' की शूटिंग 

बॉक्स ऑफिस क्लैश को रोकने के लिए  राकेश रोशन ने काबिल की डेट एक दिन पहले करीब 14 घंटे पहले की तो शाहरुख़ ने भी अपने फिल्म की डेट 24 घंटे पहले कर दी। इसका मतलब टक्कर कांटे की  होने वाली है। हालांकि इस क्लेश को रोकने के लिए शाहरुख़ और ऋतिक ने खूब कोशिश की। बीच में ऐसा भी लगा कि अब मामला सुलझ गया है। लेकिन अंत में यही सामने आया कि दोनों में टक्कर होना तय है।

1. कॉन्सेप्ट और कहानी 

रईस एक एक्शन फिल्म है जिसमे शाहरुख़ एक गैंगस्टर का किरदार निभा रहे हैं तो वही ‘काबिल’ एक प्रेम कहानी के साथ एक्शन थ्रिलर है। शाहरुख़ गैगस्टर बनकर स्मगलिंग करते नज़र आएंगे तो ऋतिक अपनी प्रेमिका के हत्यारों का बदला लेते नज़र आएँगे। लेकिन रईस जैसी फिल्म पहले बन चुकी हैं तो काबिल जैसा एक्सपेरिमेंट ज़्यादा नहीं हुआ है।

2. ट्रेलर

ऋतिक की ‘काबिल’ का ट्रेलर काफी पहले रिलीज़ हो गया था। अनिल कपूर के अलावा बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने ‘काबिल’ के ट्रेलर की ख़ूब तारीफ़ की है। ऋतिक के फैन्स के अलावा ज़्यादातर लोगों को ‘काबिल’ के टीज़र ने इम्प्रेस किया है। जबकि ‘रईस’ का ट्रेलर काफी देर से रिलीज़ हुआ हालाँकि शाहरुख़ के फैन्स ‘रईस’ के ट्रेलर को पसंद कर रहे हैं लेकिन नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की सराहना अधिक हो रही है। 

3. स्टारडम या इमेज

शाहरुख़ खान ने भले ही आज तक कॉमेडी एक्शन और खलनायक की फ़िल्में की हो लेकिन शाहरुख़ को उनके फैन्स सिर्फ़ रोमांस करते हुए देखना चाहते हैं। ऐसे में शाहरुख़ एक्शन करके एक तरह से रिस्क ले रहे हैं। जबकि ऋतिक के फैन्स उनको एक्शन करते हुए देखना चाहते हैं।

4. ऋतिक यामी की केमिस्ट्री

ऋतिक रोशन और यामी गौतम की केमिस्ट्री लोगों को भा सकती है। हालांकि यह दोनों की पहली फिल्म है लेकिन, यामी की इमेज और ऋतिक के साथ उनकी जोड़ी देखते हुए लगता है कि यह जोड़ी वाकई लोगों को पसंद आएगी। जबकि शाहरुख़ की रईस एक्ट्रेस महिरा खान डेब्यू करने जा रही हैं। महिरा को कोई जानता नहीं इसलिए इस बात का अंदाज़ा अभी से लगाना मुश्किल है कि दोनों की केमिस्ट्री कैसी होगी। इसके अलावा महिरा को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन भी हो चुके हैं। इसका भी फ़ायदा ‘काबिल’ को हो सकता है।

5. डायरेक्टर
काबिल के डायरेक्टर संजय गुप्ता है जिन्होंने हाल ही के वर्षों में जज़्बा और शूट आउट ऐट वडाला जैसी फिल्मे दी है। वही प्रोड्यूसर पिता राकेश रोशन को अपने 'क' अक्षर पर पूरा भरोसा है। वही रईस को नए निर्देशक राहुल ढोलकिया निर्देशित कर रहे हैं।

बता दें कि, ऋतिक और शाहरुख़ की आखरी फिल्म ‘मोहेंजो दारो’ और ‘दिलवाले’ पिट चुकी है। रेस में बने रहने के लिए शाहरुख़ और ऋतिक के लिए यह फ़िल्में हिट होना बेहद ज़रूरी हैं। शाहरुख़ की रईस 25 जनवरी सुबह 9 बजे रिलीज़ होगी तो ऋतिक की काबिल 25 जनवरी शाम 6 बजे रिलीज़ होगी। देखना मज़ेदार होगा की कोनसी फिल्म बाज़ी मारती है ? 

 

क्या कहती है रुकी हुई दीवार घड़ी

अगर फर्स्ट डेट है, तो कभी ये चीज़ आर्डर ना करे 

कहीं फैशन के चक्कर में आप गलती तो नही कर रही ?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.