नहीं रहीं 'स्टार्स वार्स' की 'प्रिंसेस लिया' कैरी फिशर'

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 09:07:27 AM
Star Wars fame Carrie Fisher died at the age of 60

लॉस एंजिलिस। हॉलीवुड फिल्म ‘स्टार वार्स’ में 'प्रिंसेस लिया' का किरदार निभाकर पूरी दुनिया में लोकप्रियता हासिल करने वाली अभिनेत्री कैरी फिशर का 60 वर्ष की आयु में निधन हो गया। फिशर के निधन की पुष्टि प्रवक्ता ने उनकी बेटी बिली लाउर्ड के हवाले से की, उन्होंने कहा कि उनकी मां कैरी फिशर का मंगलवार को निधन हो गया। पूरी दुनिया उन से प्यार करती थी और वह हमेशा याद रहेंगी।

बिली लाउर्ड ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, वह एक अद्धभुत  प्रतिभा की धनी थी, उनके निधन से एक प्रतिभा का अंत हो गया। कैरी के निधन से हॉलीवुड में शोक का माहौल है। उनके दोस्त और स्टार वार्स में उनके सह-कलाकार रहे मार्क हामील ने एक ट्वीट  में कहा, उनके पास कोई शब्द नहीं है, काफी दुखद।

कैरी कॉमेडी सीरियल ‘कैटास्ट्रोफी’ के तीसरे सीजन की शूटिंग के लिए इंग्लैंड गईं थीं और लंदन से लॉस एंजिलिस लौटते वक्त विमान में अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। उन्हें विमान में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद  रोनाल्ड रीगन यूसीएलए मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था। तब से वह वेंटीलेटर पर थीं।

कैरी, गायक एडी फिशर और अभिनेत्री डेब्बी रेलॉल्ड्स की बेटी थी। वह ‘स्टार वार्स ट्रायोलॉजी’और ‘स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स’ का भी हिस्सा रह चुकी हैं।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.