सलमान खान को स्वस्थ जीवन शैली है पसंद

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Dec 2016 06:19:03 PM
Salman Khan is a healthy lifestyle choice

मुंबई। सुपरस्टार सलमान खान ने कहा है कि वह स्वस्थ जीवन शैली जीना पसंद करते हैं और संतुलित आहर लेने की कोशिश करते है। स्टार ने अपना जन्मदिन कल ही मनाया है और अपने प्रशंसकों के साथ संपर्क में रहने के लिए निजी एप शुरू की है। सलमान ने कहा कि मैं साइकिल चलाता हूं, तैराकी करता हूं और जिम जाता हूं, सही तरीके का खाना खाता हूं और देर से सोता हूं क्योंकि मुझे आसानी से नींद नहीं आती है।

जिस तरह का खाना आप खाते वह आपकी कसरत जितना ही अहम है। मुझे स्वस्थ जीवन जीना पसंद है और प्रसंस्कृत और मीठे भोजन से बचता हूं। ‘सुल्तान’ के अभिनेता ने कहा कि उनके खाने में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है और मां के हाथों से बनी पीली दाल उनकी पसंदीदा है।

उन्होंने कहा कि मेरे के लिए पीली दाल पसंदीदा रहेगी जो मेरी मां बनाती हैं। मेरे पसंदीदा पकवानों में सादा खाना है जिसमें राजमा, चावल और रोटी शामिल है। सलमान ने कहा कि जहां तक मेरे खाने का संबंध है तो नाश्ते में मैं चार अंडों की सफेदी और कम वसा वाला दूध लेता हूं।

कसरत से पहले मैं प्रोटीन शेक, दो अंडों की सफेदी लेता हूं। कसरत के बाद, एक प्रोटीन बार, जौ, बादाम और तीन अंडों की सफेदी लेता हूं। दोपहर के भोज में, मुख्यत गोश्त होता है जिसमें मटन, तली हुई मछली, सलाद और बहुत सारे फल शामिल होते हैं। रात्रिभोज में कुछ भी- मुर्गा, मछली, सब्जियां या सूप।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.