'ऐ दिल है मुश्किल' 100 करोड़ क्लब में हुयी शामिल

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 03:56:46 PM
movie Aye Dil ha mushkil involved received 100 million club

मुंबई। फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' ने दुनिया भर में प्रदर्शित होने के एक सप्ताह के दौरान 100 करोड़ रपये का कारोबार किया है। इस फिल्म को प्रदर्शित होने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। 

पॉल फेग की पत्नी ने की 'ऐ दिल है मुश्किल' की तारीफ, लोगों से कर रही फिल्म देखने की अपील

यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म 28 अक्तूबर को रिलीज हुयी थी। फिल्म ने देश भर के सिनेमाघरों से 74.01 करोड़ रपये जुटाये, जबकि विदेशों में रिलीज करने से फिल्म ने 70 लाख डालर 47 करोड़ रपये एकत्रित किये। 

फॉक्स स्टार स्टूडियो के मुताबिक इस मार्केटिंग और वितरण को मिलाकर इस फिल्म की कुल लागत करीब 100 करोड़ रपये थी। जबकि फिल्म के संगीत, सेटेलाइट और डिजिटल वितरण से 75 करोड़ रपये जुटा लिये गये। शेष 25 करोड़ रपये की राशि देश के सिनेमाघरों से जुटायी गयी। 

फिल्म की कहानी को लेकर चूजी हो गये हैं रणबीर कपूर

उन्होंने बताया, ''हम बहुत अचंभित हैं कि दर्शकों ने इसे दीवाली की एक सफल फिल्म बना दिया और केवल छह दिनों में फिल्म ने देश में 74.01 करोड़ रपये का कारोबार किया।''
 
फॉक्स स्टार स्टूडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक बयान में कहा, ''विदेशों में भी फिल्म ने अच्छा कारोबार किया है। धर्मा प्रोडक्शन के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है, कि उसकी फिल्म ने यहां बहुत अच्छा कारोबार किया।''

हालांकि रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के साथ रिलीज होने वाली अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' इस अवधि में मात्र 64.36 करोड़ रपये का कारोबार ही कर सकी। 

उन्होंने बताया, ''शिवाय एकल सिनेमाघरों में अच्छा कारोबार कर रही है, जबकि 'ऐ दिल है मुश्किल'मल्टीप्लैक्स सिनेमाघरों में छायी हुयी है।'' 

 

 

एजेंसी 

ये भी पढ़ें -

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?

प्रेग्नेंसी में माँ करती है मछली का सेवन तो, बच्चे को ऐलर्जी होने का जोखिम नहीं 

घरेलू उबटन से पाए गोरी त्वचा 

6 मिनट के वो व्‍यायाम जिनमें नहीं होती है उपकरणों की जरूरत 

जाने, जानवरों की सेक्स लाइफ से जुड़े तथ्य

ऑफिस स्पाउस क्या है और क्या होता है इसका प्रभाव, जाने ?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.