ग्लास्गो फिल्म फेस्टिवल में ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ ने जीता ऑडियंस अवार्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 10:28:37 AM
lipstick Under My burqa won the Audience Award in Glasgow Film Festival

नई दिल्ली। सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफिकेट नहीं देने के कारण चर्चा में आई अलंकृता श्रीवास्तव  निर्देशित फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ को भले ही सेंसर बोर्ड ने प्रमाणपत्र देने से इंकार कर दिया हो। लेकिन विदेशी अवार्ड समारोह में फिल्म खूब धूम मचा रही है।
फिल्म को ग्लास्गो में आयोजित फिल्म फेस्टिवल में ऑडियंस अवॉर्ड जीता है। फिल्म को प्रकाश झा ने प्रोड्यूस किया है। स्कॉटिश अभिनेता डेविड टेनेंट ने फिल्म की निर्देशक अलंकृता को यह अवार्ड दिया। 

अवॉर्ड लेने बाद निर्देशक अलंकृता ने कहा कि फिल्म को अवॉर्ड मिलने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था। ऐसे वक्त में जब महिला दृष्टिकोण के साथ बनी इस महिला केंद्रित फिल्म को भारत में प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया गया है, मुझे लगता है कि अवार्ड मिलने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था।

 फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, विक्रांत मैसी जैसे कलाकारों ने भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म की कहानी एक छोटे से शहर में रहने वाली चार महिलाओं की जिंदगी पर आधारित है जो सामाजिक बंधनों को तोडक़र अपने तरीके से जिंदगी जीना चाहती हैं।

सेंसर बोर्ड द्वारा प्रमाणपत्र नहीं देने के कारण फिल्म चर्चा में आई थी। बोर्ड ने फिल्म को अत्यअधिक महिलाओं पर केंद्रित बताया था और कहा था कि फिल्म के दृश्य भडक़ाऊ हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.