महज़ सोहलवें साल में जयललिता के इस बोल्ड अंदाज़ ने फिल्म को दिलाया था 'A' सर्टिफिकेट 

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 11:00:21 AM
jayalalitha-first-tamil-movie-got-adult-certificate

जयललिता ने बहुत काम उम्र में ही तमिल फिल्मों से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी। जयललिता ने महज 16-17 साल की उम्र में 1965 में पहली तमिल फिल्म “वेन्निरा अदाई” की थी। जिसे सेंसर बोर्ड ने “एडल्ट” श्रेणी का सर्टिफिकेट दिया था। इस तरह नाबालिग जयललिता खुद अपनी फिल्म सिनेमाघर में जाकर नहीं देख सकती थीं।

माना जाता है कि उनकी फिल्म को एक गाने की वजह से एडल्ट सर्टिफिकेट दिया गया था। इस गाने में स्लीवलेस ब्लाउज और साड़ी में नाचती जयललिता को झरने में नहाते हुए दिखाया गया था। सेंसर बोर्ड को ये दृश्य नागवार गुजरा और फिल्म को 'A' सर्टिफिकेट दे पास किया। फिल्म में जयललिता ने एक विधवा का रोल किया था जिसके पति की शादी के कुछ ही घंटे बाद मौत हो गई थी और इस सदमे के वजह से वो मानसिक संतुलन खो बैठी।

जयललिता निधन पर कमल के श्रद्धांजलि ट्वीट से भड़के लोग, जाने क्या कहा !

जयललिता को फिल्मों में लाने का श्रेय उनकी मां और मौसी को जाता है जो तमिल फिल्मों की अभिनेत्रियां थीं। पढ़ाई में अव्वल रहते हुए भी जयललिता को आर्थिक तंगी के कारण महज 13 साल की उम्र से बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम कराना शुरू कर दिया था। उन्होंने बालिग कलाकार के तौर पर अपनी पहली और आखिरी हिंदी फिल्म ‘इज्जत’ 1968 में की जिसमें धर्मेंद्र और तनुजा उनके साथी कलाकार थे।

जयललिता ने अपने करीब दो दशक लंबे फिल्मी सफर में करीब 300 फिल्मों में अभिनय किया। तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मी जगत में वो बेहद सफल अभिनेत्री बनीं। यूं तो जयललिता ने कन्नड़, तमिल और तेलुगु फिल्म जगत के अपने समकालीन सभी बड़े अभिनेताओं के संग काम किया था लेकिन सुनहरे परदे पर उनकी और एमजी रामचंद्रन की जोड़ी सदाबहार मानी जाती है। दोनों ने दो दर्जन से ज्यादा फिल्मों में एक साथ काम किया। जयललिता कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, अंग्रेजी और हिंदी भाषा अच्छे से बोलने में सक्षम थी।

वापसी करते ही शुरू हुई स्‍वामी ओम की बेहूदा हरकतें , रसोई में ही कर दिया टॉयलेट

जयललिता ने 1980 में अपनी आखिरी फिल्म की और फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। और  एमजीआर की सलाह से राजनीति में आ गईं। एआईएडीएमके ने 1984 में उन्हें पहली बार राज्य सभा सांसद बनाया। 1991 में वो पहली बार राज्य की मुख्यमंत्री बनीं। 1989 से 2016 के बीच उन्होंने चार बार तमिलनाडु विधान सभा चुनाव जीता।

मई 2016 में उन्होंने छठवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 5 दिसंबर को करीब दो महीने लंबी बीमारी के बाद चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका निधन हो गया। राजनितिक दिग्गज़ों से लेकर बॉलीवुड की भी बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी। 

 

इन तरीको से करेगें अपनी गर्लफैंड को प्रपोज तो नहीं करेगी कभी मना

जन्म के बाद नवजात शिशु को इन खतरों से बचाएं

सर्दियों में दमकती त्वचा के लिए रखे इन बातों का ख्याल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.