तीन तलाक पर जावेद अख्तर का संजीदा बयान

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 06:22:14 PM
Javed Akhtars positive statement on three divorces

तीन तलाक के विषय पर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद में कई बड़ी हस्तियों की ओर से प्रतिक्रिया आ चुकी है। अब शायर और गीतकार जावेद अख्तर भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

जावेद अख्तर ने तीन तलाक के मुद्दे पर अखिल भारतीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के रवैये की तीखी आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि तीन तलाक अपने आप में एक कुरीति है और इस पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए। 

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने लखनऊ में रविवार को सम्पन्न हुई बैठक में कहा था कि तीन तलाक वैध है लेकिन इसका दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। 

बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि एक बार में तीन तलाक बोलकर बीवी को तलाक देना गलत है लेकिन इस्लामी शरिया में यह अब भी वैध है और सिर्फ इसके दुरुपयोग पर रोक लगाने की जरूरत है। 

अख्तर ने ट्वीट में कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का तीन तलाक का दुरुपयोग करने वालों के बहिष्कार का आह्वान एक धोखा है। तीन तलाक अपने आप में एक कुरीति है और इस पर पाबंदी लगनी चाहिए। वे इसे रोकने की कोशिश कर रहे हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.