जावेद अख्तर ने फिल्मों को बताया समाज का आइना 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 08:29:51 AM
Javed Akhtar said films are the mirror of society

नई  दिल्ली। बॉलीवुड के जाने माने गीतकार और शायर जावेद अख्तर का कहना है कि फिल्में समाज का आइना होती है और उनका लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है । जावेद ने कहा फिल्मों के अभद्र संगीत से पूरा देश प्रभावित होता है।

फिल्मों का लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है, इसलिए यदि किसी फिल्म का संगीत खराब या अभद्र है तो पूरा देश इससे प्रभावित होता है।आप इसके लिए लेखक को दोष नहीं दे सकते। समस्या संगीत की रचना करने वालों की नहीं है, समस्या लोगों की है जो ऐसे संगीत को पसंद करते हैं और उसे सफल बनाते हैं।

भ्रामक विज्ञापन मामला: दोषी सेलिब्रिटी पर तीन साल प्रतिबंध की सिफारिश

जावेद ने कहा गीत स्थितियों पर लिखे जाते हैं। कहानियों और संगीत में बदलाव आया है। हमारी भाषा खराब हो गई है। आज की युवा पीढ़ी कविता, भाषा, साहित्य, लोक गीत और परंपरा नहीं जानती।

दीपिका और आलिया को लेकर ये क्या बोल गए शहीद कपूर ! पढिये 

कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति की हिंदी और उर्दू अच्छी है तो यह खराब परवरिश के कारण है।यह समझ आता है कि 21वीं सदी में अंग्रेजी जरूरी है, लेकिन हमें अपने बच्चों को बहुभाषी बनाना चाहिए।

 

 

एजेंसी 

 

हमारे शरीर से होठों का रंग कुछ अलग होता है, आइए जानते क्यों ?

स्टाइलिश दिखनें के लिए अपनी पर्सनैलिटी को दे नया लुक पर्सनैलिटी

अगर आप भी है दोमुंह बालों से परेशान तो अपनाइए ये घरेलु टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.