बालसुब्रह्मण्यम को मिलेगा आईएफएफआई 2016 सेंटेनरी अवॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Nov 2016 06:03:24 PM
IFFI 2016 Centenary Award will Balsubrhmnyam

नई दिल्ली। जानेमाने गायक एसपी बालसुब्रह्मण्यम को गोवा में होने वाले 47वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह आईएफएफआई में इस साल के सेंटेनरी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। यह पुरस्कार फिल्मी शख्सियत को दिया जाता है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वैंकेया नायडु ने आज संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की घोषणा की। नायडू ने कहा, बालसुब्रह्मण्यम को उनकी प्रतिभा के लिए नवाजा जाएगा। यह पुरस्कार नहीं सम्मान है। वे पिछले पांच दशकों से फिल्म उद्योग में काम कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 40,000 से ज्यादा गीत गाए हैं। 

तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी जगत में वह बड़ा नाम हैं। उनकी आवाज मधुर है और वह खुद बड़े कर्मठ हैं। उन्हें छह बार सर्वश्रेष्ठ गायक का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। अधिकतम संख्या में गीत रिकॉर्ड करने का गिनीज विश्व रिकॉर्ड भी उनके नाम पर ही है।

भारत सरकार ने 70 वर्षीय गायक को पद्मश्री और पद्मभूषण सम्मान से नवाजा है। नब्बे के दशक में उन्होंने सलमान खान के कई लोकप्रिय गाने गाए हैं मसलन ‘मेरे रंग में रंगने वाली’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘पहला पहला प्यार है। उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.