फिल्म निर्माण के सभी पहलुओं में महिलाओं के शामिल होने से हुमा को प्रसन्नता

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 08:51:36 AM
Huma delighted with women joining in all aspects of filmmaking

मुंबई। गैंग ऑफ वासेपुर में कमाल का अभिनय करने वाली अभिनेत्री हुमा कुरैशी का मानना है कि आज के दौर में भारतीय फिल्मों में महिलाओं की भूमिका काफी बदलाव के दौर से गुजर रही है, फिर चाहे वह पर्दे पर हो या पर्दे के पीछे। हुमा भारतीय फिल्मों में महिला की बदलती भूमिका और चित्रण पर न्यूयॉर्क में ‘संयुक्त राष्ट्र महिला’ में 23 मार्च को अपने विचार व्यक्त कर रहीं थीं।

अमेरिका के सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी ‘देवदास’, ‘वीर-जारा’

हुमा ने एक बयान में कहा,‘‘ पहले बड़े पर्दे के पीछे या एडिटिंग, लाइटिंग , साउंड मिक्सिंग जैसे तकनीकि पक्ष में बहुत कम महिलाएं दिखाईं देती थीं लेकिन आज धीरे धीरे इनकी संख्या बढ़ रही है।’’

मेरी अगली फिल्म को लेकर लगाई जा रही सभी अटकलें गलत : जौहर

उन्होंने कहा, ‘‘कार्यक्षेत्र में ज्यादा महिलाओं की मौजूदगी ने काम के माहौल को ज्यादा समग्र और ज्यादा निष्पक्ष बनाया है। और यह सब हमारी कहानियों में, फिल्मों में महिला कैरेक्टर की प्रस्तुति में परिलक्षित होता है। मैं इस प्रतिष्ठित मंच पर महिलाओं के संबंध में बात करके बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं।

मैं हम सब के लिए एक ज्यादा न्यायसंगत विश्व बनाने की दिशा में काम करना चाहूंगी।’’ संयुक्त राष्ट्र महिला विश्वभर में महिला सशक्तिकरण, महिला अधिकारों और लैंगिक समानता को बढ़ावा देता है।

अभिषेक बच्चन की अगली फिल्म होगी थ्रिलर ड्रामा

अक्षय के साथ एक्शन करना काफी डराने वाला अनुभव रहा : तापसी



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.