हैप्पी बर्थडे : स्टाइलिश हीरो के रूप में फरदीन खान ने बनाई पहचान

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 07:00:01 AM
Happy birthday Fardeen Khan created identity as a stylish hero

मुंबई। बॉलीवुड में फरदीन खान का नाम एक ऐसे अभिनेता के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपने स्टाइलिश अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। 8 मार्च 1974 को मुंबई में जन्में फरदीन खान को अभिनय की कला विरासत में मिली। फरदीन के पिता फिरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेता, निर्माता, निर्देशक के रूप में अपना योगदान दिया है।

फरदीन खान ने अपने सिने करियर की शुरुआत वर्ष 1998 में प्रदर्शित अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म प्रेमअगन से की। हालांकि कमजोर पटकथा के कारण फिल्म टिकट खिडक़ी पर बेअसर साबित हुई।

वर्ष 2000 में फरदीन खान को रामगोपाल वर्मा की फिल्म जंगल में काम करने का अवसर मिला। इस फिल्म में फरदीन खान ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फिल्म को टिकट खिडक़ी पर औसत सफलता मिली।

इसके बाद फरदीन ने लव के लिए कुछ भी करेगा, प्यार तूने क्या किया, हम हो गए आपके, कितने दूर कितने पास, ओम जय जगदीश जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इन फिल्मों को कोई खास सफलता नहीं मिली।

वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म भूत में एक बार फिर से फरदीन को राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने का अवसर मिला। भूत टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुई। इस वर्ष उन्हें अपने पिता के साथ जानशी में भी काम करने का अवसर मिला। हालांकि दुर्भाग्य से यह फिल्म भी टिकट खिडक़ी पर बेअसर साबित हुई।

वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म देव फरदीन खान के करियर की अहम फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में फरदीन को अमिताभ बच्चन और ओम पुरी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिला लेकिन फिल्म में अपने सधे हुए अभिनय से फरदीन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। बोनी कपूर निर्मित इस फिल्म के जरिए फरदीन खान ने अपने कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। नो इंट्री टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुई। इसी वर्ष फरदीन ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी के साथ शादी कर ली।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हे बेबी फरदीन खान के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद फरदीन ने डार्लिंग,जय वीरू, ऑल द बेस्ट, लाइफ पाटर्नर, एसिड फैक्ट्री जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन असफल रहे।

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म दुल्हा मिल गया की असफलता के बाद फरदीन खान ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। फरदीन खान अपनी सुपरहिट फिल्म नो इंट्री के सीक्वल के जरिए कमबैक करने जा रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.