हानिकारक बापू गाने के बाद बदल गई राजस्थान के नन्हे गायक सरताज-सरवर की जिंदगी

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Dec 2016 08:08:53 AM
dangal hanikarak bapu child singer sarvar sartaj

जैसलमेर। आमिर खान की दंगल फिल्म पूरे देश में जहां धमाकेदार कमाई कर रही है और हर तरफ फिल्म को काफी प्रशंसा मिल रही है,लेकिन इसी बीच फिल्म का एक गाना ‘हानिकारक बापू गाना’  भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। गाने को फिल्म का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया जा रहा है।

फिल्म के आने से पहले ही यह गाना काफी लोकप्रिय हो गया है। लेकिन, इस गाने को आवाज देने वाले नन्हे गायक सरताज, सरवर ने अपनी आवाजें दी हैं, जिनकी चर्चाएं हर तरफ हो रही हैं। जैसलमेर के बरना गांव के सरताज और डांगरी गांव के सरवर ने आवाज दी है।

फिल्म का प्रोमो रिलीज होने के साथ ही इस गाने को देशभर में पसंद किया जा रहा है। इस गाने को आवाज देने के साथ ही दोनों बाल गायकों की जिंदगी ही बदल गई है।

इस गाने के लोकप्रिय होने के बाद जोधपुर में छठवीं कक्षा में पढऩे वाले सरवर और बरना गांव में सातवीं कक्षा में पढऩे वाले सरताज ने बताया कि पहले जब स्कूल में काम पूरा नहीं होता था तो अध्यापक डांट लगाते थे। लेकिन फिल्म में गाना गाने के बाद इनकी स्कूल में भी जिंदगी बदल गई है। अब काम पूरा नहीं भी हो तो डांट नहीं लगाते है।

उन्होंने बताया कि गाना गाने से पहले उन्हें गांव के लोग ही पहचानते थे लेकिन अब गांव के बाहर हर तरफ लोग जानकारी ले रहे है और सेल्फी लेते है। पहले हम अपने पिता के नाम से ही जाने जाते थे लेकिन अब लोग हमारे नाम से भी जानते है और यह अच्छा लगता है।

दोनों बच्चों ने बताया कि उन्हें संगीत विरासत में मिला है। अपने पिता के साथ कई जगह उन्होंने लोक कला को बढ़ाने के प्रयास भी किए है। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतने बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

उन्होंने बताया कि यहां हुए ऑडिशन में भाग लिया। उसके बाद इनके चयन के बाद इन्हें मुंबई में गाने का प्रशिक्षण दिया गया। सरताज और सरवर के फिल्मों के गानों में आवाज देने के बाद जैसलमेर एक बार फिर फिल्मों में छा गया है। इससे पहले मम्मे खान, कुटले खान, स्वरूप खान सहित कई कलाकार फिल्म के गानों में अपनी आवाज देकर लोक कला का लोहा मनवा रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.