प्रथम ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल में ‘तिथि’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Sep 2016 09:25:18 PM
Best film award to Thithi in first BRICS film festival

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पांच दिनों तक चले प्रथम ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल में भारतीय फिल्म‘तिथि’को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने‘तिथि’के निर्देशक राम रेड्डी को ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया। इस मौके पर चीन की फिल्म‘जुआन झैंग’के निर्देशक‘जियाकी हू’को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अफ्रीकी फिल्म‘कालूशिल’के‘थाबो रामेत्सी’को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार रूसी फिल्म‘बैटल ऑफ सावास्तापोल’की अदाकारा यूलिया पेरीसिल्ड को दिया गया। स्पेशल जूरी अवार्ड का सम्मान ब्राजील की फिल्म‘बिटवीन वैलीज’को दिया गया।

स्पेशल मेनशन अवार्ड चीन की फिल्म सांग्स ऑफ फिनीक्स और रूस की फिल्म 14 प्लस को दिया गया।

इस मौके पर नायडू ने कहा कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का माध्यम नहीं है यह सामाजिक बदलाव लाने और लोगों को जोडऩे का सबसे सशक्त माध्यम है। नायडू ने कहा कि सिनेमा का लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

‘तिथि’को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिए जाने पर खुशी जताते हुए नायडू ने कहा कि इससे युवा फिल्मकारों को नए विचारों के साथ फिल्म बनाने की प्रेरणा मिलेगी। युवा फिल्मकारों को यह ध्यान रखना होगा कि फिल्म में मनोरंजन के साथ कुछ संदेश भी हों जैसा कि‘तिथि’में है।

अवार्ड लेने के बाद‘तिथि’के निर्देशक राम रेड्डी ने कहा कि दुनियाभर के कई फिल्म समारोह में‘तिथि’को सम्मानित किया गया है लेकिन मेरे लिए यह बेहद खास है क्योंकि मुझे यह सम्मान ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल के पहले संस्करण में मिला है। अगला ब्रिक्स फिल्म फेस्टिवल चीन के चेनेबु शहर में आयोजित किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.