बाहुबली 2 ने रिलीज से पहले ही कर ली 500 करोड़ की धमाकेदार कमाई

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 02:21:26 PM
Bahubali 2 The conclusion earns 500 crores before release

बाहुबली 2 का लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' के ट्रेलर को रिलीज हुए आज सात दिन हो गए हैं। सात दिनों में ही इस फिल्म के ट्रेलर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

प्रभास स्टारर इस फिल्म ने अब एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। फिल्ममेकर करण जौहर ने एक ट्वीट के जरिए ये दावा किया है कि फिल्म को अब तक (तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी में) 85 मिलियन बार देखा जा चुका है। यानि करीब 8 करोड़ 50 लाख बार। ‘बाहुबली 2’ का ट्रेलर रिलीज के 24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला ट्रेलर भी है। 

सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री बाहुबली 2 पर नजरें गड़ाए बैठी है। इसी का नतीजा है कि फिल्म रिलीज से पहले ही प्रॉफिट पर प्रॉफिट कमा रही है और कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ रही है। 

28 अप्रैल को रिलीज होने वाली फिल्म बाहुबली 2 के डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स धमाकेदार दामों में बेची गई है, जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। खबर आई है कि इस बिग बजट फिल्म ने रिलीज से पहले ही 500 करोड़ की धमाकेदार कमाई कर ली है। जी हां, लेकिन इससे पहले कि आप हैरान हों.. यहां हम आपको फिल्म की पूरी गणित समझाते हैं।

बाहुबली काफी बड़े बजट पर तैयार की हुई फिल्म है। निर्माता ने आगे जानकारी दी कि उनके मुताबिक़ फ़िल्म की दोनों फ्रेंचाइजी पर लगभग 450 करोड़ का खर्च आया है। बाहुबली- द बिगिनिंग 2015 में रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने दुनियाभर में क़रीब 586 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म का बजट 180 करोड़ था।

चार भाषाओं में होगी रिलीज
यह फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी में प्रदर्शित होगी। बाहुबली के निर्माताओं समेत डिस्ट्रिब्यूटर्स को उम्मीद है कि उनकी फिल्म का दूसरा भाग बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल करेगा। इसीलिए फिल्म के लिए वितरकों ने मुंहमांगी कीमत दी है। 

बाहुबली 2 के सेटेलाइट राइट्स पहले ही 78 करोड़ में बिक चुके हैं। सूत्रों के अनुसार इनमें से हिंदी के राइट्स सोनी नेटवर्क को 50 करोड़ में और तेलुगु , तमिल और मलयालम के राइट्स स्टार नेटवर्क को 28 करोड़ में गए हैं।

स्क्रीन रिलीज
बाहुबली - द कंक्लूजन को चार भाषाओं में सिर्फ भारत 6500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जाएगा। इसके अलावा नार्थ अमरीका में 750 स्क्रीन्स और दुनिया के करीब 30 देशों में 1000 स्क्रीन्स होगी।

नार्थ अमरीका में भी धमाका
रिपोर्ट्स के अनुसार, बाहुबली 2 के थिएट्रिअल राइट्स नार्थ अमरीका के डिस्ट्रिब्यूटर्स ग्रेट इंडिया फिल्म्स को 7 मिलियन डॉलर में बेचे गए हैं। जबकि उम्मीद की जा रही है कि फिल्म वहां 15 मिलियन डॉलर का फायदा करेगी। इससे पहले नार्थ अमरीका से आमिर खान की दंगल ने करीब 12.5 मिलियन कमाए थे।

ब्लॉकबस्टर होगी फिल्म
फिल्म के निर्माताओं का कहना है कि यह फिल्म बाहुबली से भी बड़ी हिट साबित होगी। और इस फिल्म से वितरकों को भी जबरदस्त प्रॉफिट होगा। 

इसलिए बिके दुगुने दाम में राइट्स
साल 2015 में आये फिल्म के पहले भाग बाहुबली- द बिगनिंग से फिल्म को 650 से ज़्यादा का ग्रॉस कलेक्शन हुआ था, जिसमें प्रोड्यूसर का शेयर करीब 250 करोड़ का रहा। डिस्ट्रीब्यूटर्स ने भी बड़ा मुनाफा कमाया था। लिहाजा, बाहुबली 2 के राइट्स लगभग पहली फिल्म से दुगुने दाम में बेचे गए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.