पटना में आज से शुरू हुआ फिल्म फेस्टिवल, भोजपुरी सहित देखिये कई फिल्मे 

Samachar Jagat | Friday, 09 Dec 2016 12:08:02 PM
atna-film-festival-to-start-today see many movies with bhojpuri films

पटना। बिहार की राजधानी पटना में आज से फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो चुकी है। फेस्टिवल में कई क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में दिखाई जाएंगी। जिनमे में भोजपुरी फिल्में भी शामिल हैं। ये फिल्म फेस्टिवल बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम लिमिटेड और कला-संस्कृति एवं युवा विभाग की और से 09 दिसंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित किया जायेगा। 

जिसमे मशहूर फिल्म निर्देशक इम्तियाज अली सहित कई बॉलीवुड और भोजपुरी सितारे शामिल होंगे। पटना फिल्मोत्सव का उद्घाटन आज रिजेंट सिनेमा में बिहार के कला-संस्कृति एवं युवा मामलों के मंत्री शिवचंद्र राम करेंगे।

Breaking News!!! दीपिका की 'पद्मावती' में नज़र आएंगी ऐश्वर्या राय ?

बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक गंगा कुमार ने बताया कि इस महोत्सव का थीम 'हमारा बिहार, जय बिहार' है। उन्होंने कहा कि आज से 16 दिसंबर तक चलने वाले पटना फिल्मोत्सव में प्रतिस्पर्धात्मक फिल्में दिखाई जाएंगी। 

यंग क्रिटिक प्रतिस्पर्धा, अवार्ड, बिहार की विभिन्न भाषाओं से फिल्मों में योगदान के लिए सम्मान समारोह तथा पैनल डिस्कशन होंगे। भोजपुरी, मैथिली, अंगिका और बज्जिका भाषाओं की फिल्मों का प्रदर्शन महोत्सव का प्रमुख आकर्षण होगा।

बेटी आदिरा के पहले बर्थडे पर रानी ने शेयर की ये cute pic और लिखा प्यार भरा खत

विदित हो कि पटना फिल्मोत्सव 2016 की ज्यूरी में सारिका, फरीदा मेहता और परेश कामदार शामिल हैं। फिल्मों का चयन पूर्व आइएएस अधिकारी आरएन दास के नेतृत्व में एक समिति ने किया, जिसमें वरिष्ठ फिल्म समीक्षक अजय ब्रह्मात्मज और अविनाश दास शामिल थे। फिल्मोत्सव के लिए तीन स्क्रीन का चयन किया गया, जिसमें रीजेंट सिनेमा हॉल में हिंदी, रवींद्र भवन स्थित एक स्क्रीन पर भोजपुरी और मैथिली तथा दूसरे स्क्रीन पर शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्में दिखाई जाएंगी।

 

आ गईं सर्दिया, इस तरह रखें त्वचा और बालों का ख्याल

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

कमजोर बालों को आंवला की मदद से मजबूत बनाने के आसान तरीके



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.