क्या आप भी मोटापे से है परेशान, तो अपनाये Mr. perfectionist के टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 22 Dec 2016 02:21:22 PM
Amir khan fat to fit tips

रोजमर्रा की जिंदगी और खासकर अगर आप मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे है तो यह बात जाहिर सी है की आपका वजन बढेगा ही। क्योंकि कंपनी में काम करने के बाद खाने का समय बदल जाता है और कई बार तो ऐसा भी होता है की जंक फ़ूड, स्ट्रीट फ़ूड, होटल का खाना ज्यादा खाने में आ जाता है जिसके वजह से वजन बढ़ने की समस्या आम बात हो जाती है। लेकिन आपको अपने वजन बढ़ने से बहुत दिखत हो रही है तो आपको Mr. perfectionist यानी आमिर खान की कुछ टिप्स बताते है जो उन्होंने हाल ही आने वाली फिल्म "दंगल" के लिए फॉलो किया है।

आपको बता दे आमिर ने फिल्म दंगल के लिए जब उन्हें वजन बढ़ाना था उस वक्त उन्हें वो जंक फूड खाने पड़े, जो उन्होंने कभी खाने के लिए सोचा भी नहीं था। उन्होंने बताया कि उस दौरान उन्होंने मैंने आइसक्रीम, केक, ब्लाउनीस, वड़ा पाव और समोसे सब खाए।

आमिर से जब आमिर से जब पूछा गया कि वजन घटाने के लिए क्या है जरूरी?
तो इसके जवाब में उन्होंने बताया कि बॉडी शेप को बदलने में डाइट प्लान बहुत इंपोर्टेंट है। जब उन्हें फिल्म के सीन्स के लिए वजन घटाना था तब उन्हें अमेरिकी डॉक्टर ने पूरा कैलोरीज डाइट प्लान बनाकर दिया था, जिसे उन्हें फॉलो करना पड़ता था। उनका कहना है कि इसमें उन्हें 1800 से 2500 तक कैलोरी बर्न करनी होती थी।

वजम घटाने के लिए उन्हें 25 ग्राम उपमा, 100 ग्राम पपाया, प्रोटीन शेक और टूना सेंडविच खाना होता था। इतना ही नहीं लंच में आमिर को सिर्फ 30 ग्राम ग्रेन की रोटी खानी होती है। इस डाइट को फॉलो करने के बाद उन्होंने कुछ ही महीनों में अपनी बॉर्डी को फिट कर लिया।

सोर्स- गूगल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.