फिल्म जगत को 56 साल देने के बाद जैकी चैन को मिला ऑस्कर

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 02:12:54 PM
56 years after the film got Oscar Jackie Chan

लॉस एंजिलिस। फिल्म जगत में 56 साल से अधिक समय के करियर में 200 से अधिक फिल्में करने वाले जैकी चैन को आखिरकार ऑस्कर से सम्मानित किया गया। 

‘ई ऑनलाइन’ की रिपोर्ट के मुताबिक 62 वर्षीय एक्शन स्टार को शनिवार रात लॉस एंजिलिस के हालीवुड एंड हिंगलैंड सेंटर में आयोजित आठवें ‘ऐन्यूअल गवर्नर्स अवाड्र्स’ के दौरान प्रतिष्ठित ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। टॉम हैंक्स, मिशेल योह और क्रिस टकर ने चैन को यह पुरस्कार दिया । 

हैंक्स ने यहां जैकी चैन की तुलना जॉन वायने और बस्टर कीटन से की। चैन ने पुरस्कार को एक ‘सपना’ बताते हुए, इसे स्वीकार किया और बचपन में अपने पिता के साथ ऑस्कर देखने की यादें भी यहां साझा की। 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पिता हमेशा कहते थे, ‘बेटा, तुमने दुनियाभर में कई फिल्म पुरस्कार जीते हैं, पर तुम्हें ये पुरस्कार कब मिलेंगे ? तब मैं बस अपने पिता की ओर देखता था, और हंसते हुए कहता था, डैड, मैं बस कॉमेडी एक्शन फिल्में बनाता हूं। ’ अभिनेता ने 23 साल पहले सिल्वेस्टर स्टेलोन का ऑस्कर देखने की अपनी यादों को भी यहां दोहराया।          -एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.