Birthday Special : जॉन अब्राहम, मॉडलिंग से लेकर कर एक्टिंग तक का सफर

Samachar Jagat | Saturday, 17 Dec 2016 09:11:12 AM
Birthday Special John Abraham

मुंबई। मॉडलिंग की दुनिया से अपने करियर की शुरूआत करने वाले जॉन अब्राहम का नाम बॉलीवुड में एक ऐसी शख्सियत के रूप में लिया जाता है जिन्होंने न सिर्फ अभिनय से बल्कि फिल्म निर्माता के रूप में भी अपनी खास पहचान बनायी है।

17 दिसंबर 1972 को केरल में जन्में जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की।इसके बाद उन्होंने कुछ विज्ञापन फिल्मों में भी काम किया1 जॉन अब्राहम ने अभिनेता के रुप में अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म जिस्म से की।इस फिल्म में उनका किरदार ग्रे शेड्स लिये हुये था बावजूद वह दर्शकों की सहानुभूति पाने में सफल रहे।

दमदार कहानी मिलने पर हॉलीवुड में काम करेंगे आमिर खान !

महेश भट्ट निर्मित फिल्म जिस्म 2 में जॉन की जोड़ी विपाशा बसु के साथ काफी पसंद की गयी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसके साथ हीं जॉन को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता के लिये फिल्म फेयर द्वारा नामांकित किया गया।वर्ष 2004 में जॉन और विपाशा की जोड़ी वाली फिल्म एतबार प्रदर्शित हुयी लेकिन दर्शकों द्वारा नकार दी गयी।

वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म धूम जॉन अब्राहम के सिने करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शामिल है।यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने एक बार फिर से नेगेटिव किरदार निभाया।इस फिल्म में जॉन ने जबरदस्त बाइक स्टंट ²श्य कर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी साथ हीं उन्हें सर्वश्रेष्ठ नेगेटिव किरदार के लिये फिल्म फेयर द्वारा नामांकित किया गया।

आमिर काफी बेहतरीन कलाकार हैं : फातिमा

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म गरम मसाला में जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।वर्ष 2006 में जॉन अब्राहम की फिल्म भजदा प्रदर्शित हुयी।इस फिल्म में भी जॉन ने नेगेटिव किरदार निभाया, हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिख सकी लेकिन जॉन इसे अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक मानते है।

वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म दोस्ताना जॉन के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार की जाती है। करण जौहर निर्मित फिल्म दोस्ताना समलैंगिकता पर बनायी गयी फिल्म थी। इस फिल्म में जॉन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।

वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म विक्की डोनर के जरिये जॉन अब्राहम ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया।इस फिल्म के जरिये जॉन ने स्पर्म डोनेशन जैसे संजीदा विषय को दर्शकों के सामने पेश किया।फिल्म में आयुष्मान खुराना और यामी गौतम ने मुख्य भूमिकायें निभायी थी।इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार समेत कई पुरस्कारो से सम्मानित किया गया।

वर्ष 2013 में जॉन अब्राहम की रेस 2 और शूट आउट एट बडाला जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी।रेस 2 में जहां जॉन ने अपने नेगेटिव किरदार से दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं शूट आउट एट बडाला में उन्होंने गैंगस्टर मन्या शूर्वे का किरदार निभाया। दोनो हीं फिल्मों में दर्शकों को उनका अंदाज पसंद आया। जॉन अब्राहम की इस वर्ष सुपरहिट फिल्म वेलकम बैक प्रदर्शित हुयी है। जॉन अब्राहम की इस वर्ष रॉकी हैंडसम ,डिशूम और फोर्स 2 जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी है।

 

पापा पढ़ाएं तो बेटियां होती हैं इंटेलिजेंट

बड़ों के झूठ को आसानी से पकड़ लेते हैं बच्चे

क्या आपके मुंह से भी आती है बदबू तो जानें क्या है कारण

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.