फर्जी पासपोर्ट केस में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को 7 साल की सजा

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 04:12:19 PM
Underworld don Chhota Rajan sentenced to 7 years in fake passport case

फर्जी पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को दिल्ली की कोर्ट ने सात साल जेल की सजा सुनाई है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस मामले में सोमवार को राजन के अलावा तीन अन्य अभियुक्तों को दोषी करार दिया था। 

अदालत ने फर्जी पासपोर्ट बनवाने के आरोपों को सही ठहराते हुए छोटा राजन के अलावा बेंगलुरु में पासपोर्ट विभाग के उस वक्त के तीन अफसरों को भी सात साल जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही अदालत ने चारों दोषियों पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोका है। 

अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र सदाशिव निखलजे को अक्टूबर 2015 में इंडोनेशिया के बाली से गिरफ्तार किया गया था। 1995 से उसे इंटरपोल ने वॉन्टेड लिस्ट में डाल रखा था। सीबीआई ने उसकी गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से संपर्क साधा था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से लौटते वक्त गुप्त सूचना के आधार पर उसे बाली पुलिस ने पकड़ा था।

बाद में छोटा राजन को भारतीय जांच एजेंसियों के हवाले कर दिया गया। भारत पहुंचते ही राजन को फर्जी पासपोर्ट के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। दाऊद गैंग से अलगाव के बाद दो दशक से छोटा राजन फरार था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.