तोरण तो मारा नहीं, तलवार से उड़ा दी बच्चे की गर्दन

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 07:00:25 PM
The groom cut the neck of the brides brother with the sword in MP

मध्य प्रदेशः
मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर रामपुरा में एक दूल्हे ने शादी की परंपरा निभाते समय गलती से तलवार 10 वर्षीय एक बालक पर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 

घटना में जिस बालक की मौत हुई वह दुल्हन का रिश्ते में भाई लगता था। इसके बाद दुल्हन पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़ने के कारण शादी के कार्यक्रम को रोक दिया गया। 

रामपुरा थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने बताया कि मृतक की पहचान हेमंत के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में आरोपी दूल्हे फूलचंद भोई के खिलाफ नीमच में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आरोपी दूल्हे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा और दूल्हे की गिरफ्तारी होगी।

सारस्वत ने बताया कि हेमंत के परिजन रामचंन्द्र भोई ने बताया कि  गुरुवार रात रामपुरा के भोई मोहल्ले में फूलंचद भोई की शादी थी, जिसमें गांव गवई की परंपरा के अनुसार दूल्हा खेजड़ी के पेड़ की पत्तियां तलवार से काटता है। यह परंपरा निभाने के दौरान तलवार दुल्हन के रिश्ते के भाई हेमंत के पेट में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने कहा कि घायल होने के बाद उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल नीमच लाया जा रहा था। इसी दौरान रात साढ़े बारह बजे हेमंत की मौत हो गई।

सारस्वत ने बताया कि शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल में उसके शव का पोस्टमॉर्टम करने के बाद परिजन को सौंप दिया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.