पन्द्रह मार्च तक चलेगा युवा मतदाता पंजीकरण महोत्सव   

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 07:23:18 PM
young voter registration festival will run until March fifteen

जयपुर । राजस्थान में युवाओं की निर्वाचन के प्रति बढ़ती जागरुकता के मद्देनजर युवा मतदाता पंजीकरण महोत्सव अब पन्द्रह मार्च तक चलाया जाएगा। यह जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने दी।

उन्होंने बताया कि एक से अठाइस फरवरी तक चलने वाले इस महोत्सव को अब पन्द्रह मार्च तक चलाया जाएगा। भगत ने कहा है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में बूथ लेवल अधिकारियों को घर-घर भेजकर 18 से 19 आयु वर्ग के मतदाताओं के पंजीयन के लिए आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएं। बूथ लेवल अधिकारियों की सहायतार्थ बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के लिए ग्राउण्ड स्तर के कार्मिकों को गतिशील किया जाएं।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के व्यस्तम मॉल में ड्राप बॉक्स लगाया जाएं तथा किसी कर्मचारी की नियुक्ति कर पात्र आयु वर्ग के व्यक्तियों से आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे युवा जिनका शैक्षणिक संस्थानों में पंजीकरण नहीं हुआ है उनका भी पंजीकरण कर मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए आवेदन पत्र तैयार कराए जाएं।


उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों से कहा है कि पन्द्रह मार्च तक कार्ययोजना तैयार कर युवा पंजीकरण महोत्सव को और गति दी जाएं। उन्होंने कहा है कि निजी एवं सरकारी संस्थाओं के अलावा आईटीआई एवं बी एड. कॉलेज आदि संस्थानों में भी युवा मतदाता पंजीकरण के कैम्प लगाया जाना सुनिश्चित करें।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.