आस्था के नाम पर युवक ने चढ़ाई खुद की बलि

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Feb 2017 01:44:02 PM
Young man climbing a sacrifice in the name of faith

रांची। झारखंड के इकलौते सिद्धपीठ रामगढ़ स्थित रजरप्पा मंदिर में हाल के दिनों में आस्था के नाम पर अजीबोगरीब घटनाएं सामने आई है। 
बीते 31 जनवरी को बिहार से आए एक श्रद्धालु युवक ने चाकू से अपनी गर्दन काट कर मां को बलि दे दी ।

बीते दिनों बिहार की एक महिला ने कटे हुए बकरे को अपनी मुंह और पीठ में टांगकर बलि स्थान की परिक्रमा की। इस तरह की घटनाएं लोगों को चाैंकाने वाली हैै।

जनवरी के अंत में संजय नामक सीआरपीएफ का एक जवान मंदिर में पूजा करता है। बाहर निकलने के बाद मंदिर के बाहर परिक्रमा कर बलि स्थान का 10 मिनट तक परिक्रमा करता है। कुछ देर बाद वह चाकू से अपनी गर्दन को काट देता है और मां को खुश करने के लिए खुद की बलि दे देता है। इस प्रकार एक माह के अंदर दूसरी बार अंधविश्वास की घटना देखी जा रही है। 

इस तरह की घटनाओं के बाद मंदिर के साथ-साथ इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों का यही कहना था कि आखिर इस युवक ने मां के दरबार में क्यों अपनी बलि चढ़ा दी। मंदिर में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का ये भी कहना है कि पिछले चार-पांच दिनों से ये युवक इलाके के आसपास घूम रहा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.