कार्यालय से नदारद रहने वाले अफसरों की अब खैर नहीं, योगी कभी भी कर सकते हैं कॉल

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 04:41:22 PM
Yogi Adityanath can call on Landline phone any government official to check the presence

लखनऊ, उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक उत्तम शासक की सभी योग्यताओं पर खरे उतरते जा रहे हैं। पहले उन्होंने राज्य के मनचलों पर लगाम लगाने के लिए 'ऑपरेशन रोमियो' चलाया, फिर पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए भ्रष्ट पुलिसकर्मियों का तबादल किया। 

अब योगी की नजर अफसरशाही पर पड़ी है। योगी पहले ही सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को समय पर आने की हिदायत दे चुके हैं। अब उनके नए आदेश के बाद तो अफसरों की नींद उड़ने वाली है। 

अब अफसरों को काम के समय(सुबह 9 से शाम 6 बजे तक) में ऑफिस में ही रहना होगा। अधिकारी कार्यालय में हैं या नहीं इस बात की तफ्तीश स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। योगी किसी भी अधिकारी के लैंडलाइन फोन पर कॉल कर उसकी उपस्थिति जांच सकते हैं। 

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि अधिकारी कामकाज और कानून-व्घ्यवस्था दुरुस्त करने के लिहाज से दफ्तर में पूरा समय दें।

मुख्यमंत्री सुबह नौ बजे से शाम छह बजे के बीच किसी भी वक्त किसी भी अधिकारी को उनके ऑफिस के लैंडलाइन में भी फोन कर सकते हैं।

शर्मा ने कहा कि यदि अधिकारी इस दौरान अपने ऑफिस में नहीं मिले तो उनको बाहर या फील्ड में जाने के बारे में वाजिब कारण बताना होगा, अन्यथा उनको दंडित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-

असली हीरो गंभीर उठाएंगे सुकमा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा

पहले पत्थरबाजी रुके तो पैलेट गन के इस्तेमाल पर रोक लगाने के दे सकते है आदेशः SC

क्रिकेट इतिहास के इन 5 कैचों ने किया खुद फील्डर और दर्शकों को अचंभित

राहुल गांधी पार्टी आॅफिस में समय दे तो बदल सकते है हालातः शीला दीक्षित

EPFO ने दी बड़ी राहत- बिना लौटाए एडवांस में निकालिए पीएफ का पैसा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.