क्यों बढ़ता जा रहा है इस लडक़ी का वजन, 8 की उम्र में वजन हुआ 60 किलो

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 12:41:50 PM
Why is this girl's weight rising

ग्वालियर। शिवपुरी जिले की रहने वाली जेफिया (8) अपने बढ़ते वजन की वजह से चर्चा में है। अधिक वजन होने के कारण वह पंलग पर सो भी नहीं पाती है। इस कारण या तो वह दीवार से या जमीन पर ही सर रखकर सोना पड़ता है। 

जेफिया के पिता ने बताया कि वह शिवपुरी म्यूजियम में सविदाकर्मी के रूप में कार्यरत है। जब 24 फरवरी 2009 उनकी बेटी का जन्म हुआ। तब वह सामान्य बच्ची की तरह ही थी।

लेकिन देखते ही देखते 3 साल में उसका वजन 30 किलो के लगभग हो गया। जब उसका वजन बढ़ता गया तो जेफिया को लेकर वह शिवपुरी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, ग्वालियर जेएएच हॉस्पिटल और जीबी पंत हॉस्पिटल गए।

लेकिन डॉक्टर को जांच के बाद भी बीमारी समझ में नहीं आई। वक्त के साथ जेफिया का वजन बढ़ता गया जो अब 60 किलो के आसपास हो गया है। 

जेफिया की एक समय की खुराक 16 रोटी व तीन बड़े प्लेट चावल है। अधिक खाने की वजह से उसका वजन बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण उसको सामान्य बच्चों की तरह सामान्य क्रिया कलाप नहीं कर पा रही है।

वर्तमान में जेफिया का इलाज इंदौर अपोलो हॉस्पिटल लडक़ी के कुछ चेकअप किए गए है। में चल रहा है। उनका इलाज एंडोक्रनोलिस्ट डॉ. संजीव जुल्का करेंगे। सम्भावना है कि तब बीमारी का पता चल सके। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.