धौलपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान नौ अप्रैल को

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 05:18:12 AM
Voting for by-election on Dhaulpur assembly seat on April 9

जयपुर। राजस्थान के धौलपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आगामी नौ अप्रैल को मतदान होगा। उपचुनाव के लिए 14 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ ही पर्चा भरने का काम शुरू हो जायेगा। मतगणना 14 अप्रैल को होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने आज बताया कि नामांकन 21 मार्च तक दाखिल किये जा सकेंगे अगले दिन 22 मार्च को दाखिल नामांकन पत्रों की जांच होगी और 24 मार्च तक नाम वापस लिये जा सकेेंगे। उन्होंने कहा, गत 16 जनवरी को प्रकाशित मतदाता सूची के अनुसार मतदाता उपचुनाव में भाग ले सकेंगे। मतदाना ईवीएम पर होगा और वोट डालते वक्त मतदाताओं के पास कोई एक फोटो पहचानपत्र होना अनिवार्य होगा।

भगत ने बताया कि 219 मतदान केनें पर ।,82,162 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदाताओं में 97,095 पुरूष और 85,067 महिला मतदाता हैं।गौरतलब है कि धौलपुर की एक अदालत द्वारा बसपा विधायक बी एल कुशवाहा को एक आपराधिक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद, उसी सदस्यता समाप्त होने के कारण सीट रिक्त हुई है। 200 सदस्यों वाली विधान सभा में मौजूदा समय 199 सदस्य हैं।

भाजपा की और से पूर्व बसपा विधायक बीएल कुशवाहा की पत्नी शोभा रानी के चुनाव लडऩे की संभावना है। शोभा रानी पिछले दिनों धौलपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी की मौजूदगी मेंं भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.