बीकानेर: मेगामार्ट में लगी आग पर अब तक काबू नहीं, होटल भी आया चपेट में

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 03:06:16 PM
vishal mega mart fire not yet contained in bikaner

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर के कोटगेट थाना क्षेत्र में कल रात एक मेगामार्ट में लगी आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है और आग ने एक होटल को भी चपेट में ले लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के सामने स्थिति विशाल मेगामार्ट के तलघर (बेसमेंट) में रात करीब दस बजे शार्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई। हालांकि उस समय मार्ट में करीब 40 कर्मचारी मौजूद थे लेकिन धुंआ होने की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा ेेसका। दमकलकर्मी भी धुएं की वजह से तलघर तक नहीं पहुंच पाये और आग भड़कती गई।

सूत्रों ने बताया कि तलघर में रखा प्लास्टिक के सामान सहित घी और तेल की वजह से आग तेजी से भड़क गई। आग बुझाने में दमकलकर्मियों के सफल नहीं होने पर सेना, वायुसेना और नेयवेली लिग्नाइट की अग्निमशमन गाड़यिों को बुलाया गया तथा आग पर काबू करने के लिए अग्निरोधी गैस का भी इस्तेमाल किया गया। हालांकि रात करीब बारह बजे आग पर नियंत्रण किया गया लेकिन तलघर में ज्वलनशील प्लास्टिक और घी तेल की वजह से आग पुन: भड़क गई। सुबह उसने मार्ट से सटे होटल वृंदावन को भी चपेट में ले लिया।

सूत्रों ने बताया कि आग बुझाने के बावजूद घी तेल की वजह से बार बार भड़क रही है। पुलिस ने बताया कि आग से करोड़ों रूपयें का नुकसान हुआ है लेकिन कोई जनहानि की सूचना नहीं है। उल्लेखनीय है कि विशाल मेगावार्ट की तरफ ही करीब 50 गज की दूरी पर दो पेट्रोल पम्प भी हैं। 

वार्ता



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.