श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा, 8 लोगों की हुई मौत, सात फीसदी हुआ मतदान

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2017 08:19:40 AM
Violence during Lok Sabha by-elections in Srinagar, death of 8 people, seven percent voting

श्रीनगर। रविवार को नौ राज्यों में 10 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर मतदान हुआ। श्रीनगर में हुए लोकसभा उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत के बाद अलगाववादियों ने सोमवार से दो दिन का बंद बुलाया है।

रविवार को हुई वोटिंग के दौरान कई जगहों पर लोगों ने पत्थरबाजी की, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी। कई जगहों पर हिंसक भीड़ ने मतदान केंद्रों पर हमला कर दिया। सैकड़ों ईवीएम को तोड़ दिया गया। नतीजा महज 7 फीसदी मतदान हुआ।

सबसे ज्यादा हिंसा बडगाम जिले में हुई। जहां पांच लोग मारे गए। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हिंसा में लोगों के मरने पर शोक जताते हुए कहा कि मरने वाले लोगों में अधिकतर किशोर थे, जो इस समस्या की जटिलता को अभी तक समझ भी नहीं पाए होंगे।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर ने एक ऐसा हिंसक उपचुनाव देखा, जिसमें दो सौ से ज्यादा घटनाएं हुईं, आठ लोगों की जान चली गई, लगभग सौ मतदानकर्मी घायल हुए और वोटिंग हुई मात्र सात फीसदी। श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में ये सब हुआ, जहां सरकारी इंतजाम पूरी तरह फेल नजर आए।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनके 20 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उन्होंने ऐसी चुनावी हिंसा नहीं देखी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.