आरक्षण मामले को लेकर सवर्णों ने भाजपा मुख्यालय में की तोडफ़ोड़

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 04:49:52 PM
upper caste reservation-protesters-outrage-at-bjp headquarters

जयपुर। राजस्थान में आरक्षण को लेकर एक अलग ही जंग छिड़ रही है। राजस्थान में सभी जातियों को आरक्षण लेने का खुमार चढ़ता जा रहा है। पहले गुर्जर समाज के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेकर सरकार पर हमला बोला था। अब इस आरक्षण की आग ने अन्य जातियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

इसी आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार को सवर्ण समाज के लोगों ने जयपुर स्थित भाजपा मुख्यालय पर हल्ला बोल दिया और हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी के अनुसार राजस्थान में आरक्षण एवं नौकरियों पर सरकार की टालम-टोली से नाराज चल रहे सवर्ण समाज के लोगों ने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय पर एकत्रित हुए और यहां हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामा इस कदर बढ़ा कि प्रर्दशनकारी ने यहां तोड़-फोड़ तक कर डाली। वहीं कार्यालय पर मौजूद नेताओं को पुलिस बुलानी पड़ी। जानकारी के अनुसार सवर्ण समाज के लोग आरक्षण मामले में सीएम से मिलने और अपनी मांगों को लेकर जयपुर के सी-स्कीम स्थित भाजपा मुख्यालय पर इकट्ठा हो गए। इस दौरान गुस्साएं सवर्ण जातियों के लोगों मुख्यालय में तोड़ फोड़ की।

जानकारी के अनुसार सवर्ण जाति के लोग चौमूं हाउस से स्टेच्यू सर्किल तक विशाल प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंच रहे थे। पहले से तैयार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ा।

उल्लेखनिय है कि कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास ने हाल ही में सवर्ण राजपूतों की अनदेखी पर सरकार पर जुबानी हमला किया था। खाचरियावास ने कांग्रेस पार्टी ने राज्य सरकार से गरीब संवर्णों के लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग की है। उधर भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह सब तोडफ़ोड़ कांग्रेस के इशारे पर की गई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.